Categories: Crime

लखनऊ – टूटते रहे शटर और ताले शायद सो रही थी काकोरी और पारा पुलिस

ए.एस ख़ाँन/ अवनीश कुमार सागर

लखनऊ 30 जून :- मोहान रोड पर काकोरी मोड़ तिराहे से काकोरी कस्बे जाने वाले मार्ग पर बीती रात चोरो ने अंग्रेजी शराब की दुकान, श्री बालाजी हार्डवेयर और विराट ट्रेडर्स पर सटर फैलाकर अंदर घुसे और चोरी की. अपराध का तरीका एक जैसा था. तीनो दुकानों में एक ही तरीके से सटर को फैलाया गया और चोरी को अंजाम दिया गया। सवाल तो बहुत है मगर मुख्य प्रश्न यह है कि तीन दुकानों में चोरो ने जिस प्रकार चोरिया किया उससे ज़ाहिर होता है कि चोरो को इसमें अच्छा खासा समय लगा होगा. प्रश्न यह है कि उस दरमियान पुलिस गश्त कहा थी और क्या कर रही थी.

एक शराब की दूकान में शटर की फंटियों को ही दीवाल से बाहर उखाड़ लाये और काउंटर खिसका कर अंदर घुसे। दुकान मालिक अमरीश जयसवाल ने बताया की अंदर रखे 12000 नगद रुपये और लगभग 10 से 12 बोतले आर एस, आर सी, ब्लैंडर प्राइड, व मैजिक मूवमेंट की बोतले ले गए। पड़ोस में बीयर की दुकान को छोड़ दिया उसके बराबर में बालाजी हार्डवेयर में सटर फैलाकर फंटियों को ही बाहर निकाल दिया। दुकान मालिक सुमित यादव ने बताया की गल्ले में रखी रेजगारी और कुछ नगद मिलाकर 2000 रुपये तक ले गए। सामने विराट ट्रेडर्स का भी सटर बीच से फैलाकर चोर अंदर घुसे मगर वहा पर उनके मतलब का सामन न होने के चलते ज्यादा नुक्सान नही हुआ। फिर भी लगभग 5000 रुपये के जरूरत का सामान नया ब्लूटूथ कुछ नगदी आदि ले जा पाये।
ईलाकाई लोगो के देखने के अनुसार चोर चार से पांच की संख्या में देखे गए है। जो की एक पोटली भी लिए थे लोगों के जाग जाने पर शोर शराबा होने पर चोर भाग कर नहर की तरफ आम की बागो में भाग गए। जबकि इसी मार्ग पर आसा मोबाइल शॉप पर 19 जून की रात में शटर फैलाकर बेख़ौफ़ चोरो ने हाथ साफ़ किया था और उसी दिन पतोरा गाव में भी दो एलेक्टिकल्स  की दुकानों पर चोरी हुई मजे की बात यह की काकोरी पुलिस और पारा पुलिस अपनी सक्रियता की कहानी गढ़ती है और पुलिस से बेख़ौफ़ चोर मुख्य सड़को पर बनी दुकानों  मकानो को निशाना बना रहे है। इससे एक बार फिर पुलिस की गस्ती पर प्रश्न चिन्ह लग गया है ?
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

8 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

8 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

10 hours ago