बलिया की प्रमुख खबरें अन्जनी राय के साथ

विद्युत करेंट की चपेट मे आने से अधेड़ की मौत, महिला की हालत गंभीर
बलिया। बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के छाता गांव में शनिवार को विद्युत करेंट की चपेट में आने से जहां एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वही महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। छाता पूरब टोला में लक्ष्मण ठाकुर व प्रभुनाथ ठाकुर की मकान आमने-सामने है। लक्ष्मण ठाकुर की पत्नी राधिका अपने आंगन में लगे लोहे के तार पर कपडे सुखाने के लिए डालने गयी।

जैसे ही राधिका ने कपड़ा फैलाने की कोशिश की,  बिजली की चपेट में आ गयी। इस पर पास की एक महिला ने शोर मचाना शुरू किया। शोर सुनकर सबसे पहले प्रभुनाथ मौके पर पहुंचा और बिजली की चपेट में आ चुकी राधिका को बचाने का प्रयास करने लगा। इसी बीच वह भी उस तार की चपेट में आ गया। दोनो मौके पर छटपटाने लगे। इसी बीच मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने किसी तरह डंडे आदि से दोनो को बिजली से मुक्त किया। दोनों को स्थानीय चिकित्सक के पास ले जाया गया। चिकित्सक ने प्रभुनाथ को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। ग्रामीणों ने एम्बुलेंस को फोन किया, लेकिन इसी प्रभुनाथ (45) ने दम तोड़ दिया। काफी देर बाद पहुंचीं एम्बुलेंस को ग्रामीणों ने काफी खरी-खोटी सुनकर भगा दिया। थानाध्यक्ष बृजेश शुक्ला ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
परिवार मे किसी बात से क्षुब्ध होकर टौंस में कूदी युवती, नही मिला शव
बलिया। फेफना थाना क्षेत्र के पिपरा घाट पुल से एक युवती शनिवार को अचानक टोंस नदी में कूद गई। यह देख आस-पास के लोगों ने शोर मचाया। देखते ही देखते मौके पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर फेफना व चितबड़ागांव थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और युवकी को नदी में खोजना शुरू किया। काफी प्रयास के बाद भी युवती का पता न चलने पर इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। तत्पश्चात एनडीआरएफ वाराणसी की टीम पहुंची और युवकी की खोज में लग गई। बताया जाता है कि फेफना निवासी रिन्की उर्फ नजमा (20) पुत्री जाकिर किसी बात से क्षुब्ध होकर घर से निकल पड़ी और पिपरा घाट पुल पर पहुंचकर टोंस नदी में छलांग लगा दिया। समाचार दिये जाने तक युवती की खोज जारी थी। मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।
दो बाइकों की टक्कर मे शिक्षक की मौत
बलिया। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मिल्की मोहल्ला मोड़ पर दोपहिया वाहनों की टक्कर से एक अध्यापक की मौत हो गयी। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के बनहरा गांव निवासी रवि राय उर्फ डब्लू राय (30) पुत्र रामबदन राय शुक्रवार की देर शाम घर जा रहे थे। इसी दौरान मिल्की मोहल्ला मोड़ पर सामने से आ रही बाइक से उनकी बुलेट में टक्कर हो गयी। गंभीर चोट की वजह से डब्लू राय वही गिरकर छटपटाने लगे। आस-पास मौजूद लोगों ने उन्हें सीएचसी सिकंदरपुर पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। इस घटना ने सभी को झकझोर दिया है। परिवार में जहां कोहराम मचा है, वही शिक्षक शोकाकुल है। शिक्षा क्षेत्र बांसडीह के प्रावि परसिया पर सहायक अध्यापक के रूप में तैनात डब्लू राय काफी मिलनसार थे।
नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
बलिया। सिकन्दरपुर पुलिस ने गड़वार थाना क्षेत्र के सिकरौली निवासी अच्छेलाल पुत्र काशीनाथ के खिलाफ धारा 419, 420, 406 भादवि का अभियोग पंजीत कर विवेचना शुरू कर दिया है। इन पर नौकरी दिलाने व ट्रक खरीदने के नाम पर सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के बसारिखपुर निवासी जावेद पुत्र हारून से 5 लाख 75 हजार लेने व धोखधडी करने का आरोप है।
नलकूप चालू करते समय करेंट की चपेट मे आने से किसान की मौत
बलिया । रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के कोड़रा ग्राम में नलकूप चालू करते समय करेंट की चपेट में आने से किसान श्याम नाथ यादव (50) की मौत हो गई। वह खेत की ¨सचाई के लिए नलकूप को स्टार्ट करने के लिए। इस दौरान वह करेंट की जद में आ गए। लोगों को इसकी जानकारी काफी देर बाद हुई। परिवार वाले चिकित्सक के यहां ले गए। जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
दूसरे की पिकअप बेच ढाई लाख रुपए ले उड़ा ठग
बलिया। सुखपुरा थाना क्षेत्र के ब्रह्माइन डेरा पर सुनील यादव की खड़ी पिकअप को दिखा कर ठग ने 2.50 लाख रुपये लेकर भाग निकला। वाहन खरीदने आए गोलू गुप्ता निवासी केवरा थाना बांसडीह हाथ मलते रह गए। इसकी सूचना पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने पीड़ित से पूछताछ की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *