बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरें

(वेदप्रकाश शर्मा / अन्जनी राय)
विदेश भेजने वाले फर्जी गिरोह का हुआ खुलासा

बलिया । दक्षिण अफ्रीका समेत खाड़ी देशों में फर्जी वीजा के जरिए लोगों को भेजने का झांसा देकर लाखों रुपए लूटने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। मामला उभांव थाना अंतर्गत पुलिस चौकी सीयर का है । इस मामले में ठगी के शिकार लोगों ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई ।पुलिस ने प्रकरण की गंभीरता के मद्देनजर जांच शुरु कर दी है ।बताते हैं कि कतर, कुवैत ,दुबई और दक्षिण अफ्रीका में नौकरी का झांसा देकर जालसाज गिरोह ने कई दर्जन लोगों के पासपोर्ट अपने पास रख लिया ।

सूत्रों की माने तो दर्जनों लोगों ने दलाल के माध्यम से विदेशों में काम करने के नाम पर न्यू गल्फ स्टार ट्रेनिंग सेंटर के दलाल के पास 10 से 30 हजार रुपए जमा किया। इस बीच फर्जी वीजा थमाकर कंपनी के दलालों ने लोगों से पासपोर्ट ले लिया। पासपोर्ट वापस करने के लिए दलाल द्वारा धन की मांग किए जाने से लोग भड़क गए तथा बुधवार की देर शाम पुलिस चौकी पहुंच न्याय की मांग की न्याय की गुहार लगाई ।इस मामले में पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी ।पुलिस प्रभारी पीके उपाध्याय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि जालसाजों ने नगर समेत आसपास के जिलों में शिविर लगाकर विदेश भेजने के नाम पर सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए ऐंठ लिए ।
मंडल स्तर पर परचम लहराया हिमांशु ने
बलिया। गोरक्ष प्रांत मंडल मेघावी योग्यता परीक्षा में बिल्थरारोड नगर के परशुराम जानकी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के छात्र हिमांशु विश्वकर्मा ने पूरे मंडल में नौवें स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। हिमांशु की सफलता से विद्यालय में जश्न का माहौल है ।प्रधानाचार्य चंद्रगुप्त त्रिगुणायत ने बताया कि बीते अप्रैल माह में गोरखपुर में आयोजित मेधावी योग्यता परीक्षा में पूर्वांचल के विभिन्न जिलों के सरस्वती शिशु मंदिर के छात्रों ने भाग लिया था। प्रधानाचार्य ने बताया कि शीघ्र ही समारोह आयोजित कर हिमांशु को सम्मानित किया जाएगा।
सीसीटीवी कैमरा लगने से विद्यालय के हर गतिबिधियों पर है नजर
बलिया । माध्यमिक विद्यालयों में शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के लिए सरकार द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में जीएमएएम इंटर कॉलेज बिल्थरारोड में बायोमेट्रिक मशीन और सीसीटीवी कैमरा लगाकर शैक्षणिक गतिविधियों की निगहबानी की जा रही है ।प्रधानाचार्य माजिद नासिर ने बताया कि बायोमेट्रिक मशीन द्वारा शिक्षकों और कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित होने के साथ ही परिसर की गतिविधियों की निगरानी हो सकेगी ।
घाघरा खतरे के निशान से 39 सेंटीमीटर निचे
बलिया । उफनाई घाघरा नदी के जलस्तर में रुक- रुक कर बृद्धि का क्रम जारी है |नदी का जलस्तर लाल निशान के करीब पहुंच गया है। जल स्तर में वृद्धि का सिलसिला जारी रहा तो अगले 24 घंटे में नदी का पानी लाल निशान निशान पार कर लेगा। केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक गुरुवार को अपराहन जलस्तर 63.620 मीटर दर्ज किया गया जो लाल निशान 64.010 मीटर से 0.390 मीटर कम है ।लाल निशान से 39 सेंटीमीटर नीचे बहने वाली नदी के मिजाज में अप्रत्याशित परिवर्तन से तटवर्ती ग्रामों के वाशिंदे बाढ़ की आशंका को लेकर भयग्रस्त हैं |जल स्तर में वृद्धि के साथ कटान भी तेज हो गया था लेकिन पिछले 48 घंटे से नदी के तेवर नरम पड़ गए हैं ,वहीं तेजी से हो रहे कटान की रफ्तार भी  धीमी पड़ गई है ।कटान कम हो जाने से तटवर्ती वाशिंदों ने राहत की सांस ली ।वहीं जलस्तर में उतार-चढ़ाव का सिलसिला फिलहाल टल गया है ।नदी का पानी चैनपुर, मठिया शिव मंदिर, बेल्थरा बाज़ार शिव मंदिर ,टंगुनिया, नारापार, छपिया आदि ग्रामों के करीब पहुंच गया है ।इसके पूर्व एक सप्ताह में विभिन्न स्थानों पर सैकड़ों एकड़ कृषि योग्य उपजाऊ भूमि नदी की जलधारा में समाहित हो चुकी है। पिछले दो दिनों से कटान में कमी आई है, वही नदी के जलस्तर में परिवर्तन को लेकर लोग सहम गए हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.