देवरिया – आपरेशन जुगनू को मिली पहले ही दिन बड़ी कामयाबी.

नितेश मिश्रा.
देवरिया. आपरेशन जुगनू-पुलिस अधीक्षक देवरिया राजीव मल्होत्रा द्वारा अपराध नियंत्रण के उद्देश्य से विगत 05 वर्ष में डकैती, लूट, चोरी, नकबजनी, वाहनचोरी जैसी घटनाओं में प्रकाश में आये अभियुक्तों की थानावार सूची तैयार की गयी है। तैयार की गयी सूची में सूचीबद्ध किये गये अपराधी, जो जमानत पर हैं तथा सक्रिय हैं। उनके घरो पर अचानक दविश देकर चेकिंग, उनकी गतिविधि की जानकारी तथा सक्रियता के आधार पर उन्हे थाने लाकर पूछताछ करना, इसका तस्करा रोजनामचाआम में अंकित करना, कोई अपराधिक गतिविधि न होने पर उन्हे छोड़ा जाना, आपराधिक गतिविधि परिलक्षित होने पर उनके खिलाफ कार्यवाही किया जाना, ऐसे अपराधियों के जमानतदारों का सत्यापन ’’आपरेशन जुगनू’’ का मूल उद्देश्य है।

इस अभियान की योजना दिनांक 14.07.2017 को तैयार की गयी है, जिसे दिनांक 22.07.2017 की रात्रि में अचानक लागू किया गया, जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थाना प्रभारी, समस्त उप निरीक्षक को लगाया गया तथा चेकिंग करायी गयी। चेकिंग के दौरान कुल 228 आपरेशन जुगनू के अपराधियों में से 57 अपराधियों को थानावार लाकर पूछताछ की गयी, जो आपराधिक गतिविधियों में लिप्त नही थे, उन्हे पूछताछ करके नियमानुसार छोड़ा गया, जिनमें से थाना गौरीबाजार से 01 व्यक्ति को हिरासत में लेकर 03 अदद मोटरसाइकिल व 01 बिजली का मोटर बरामद किया गया, जिसके सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही है। इसी क्रम में 10 वांछित अभिुयक्त तथा 20 वारंटी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। यह अभियान इसी प्रकार प्रत्येक सप्ताह में कम से कम 02 बार चलाया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *