चन्द पैसों की लालच में जोखिम भरा सफर

सुहैल अख्तर 

घोसी(मऊ) यातायात व्यवस्था इन दिनों बद से बदतर होती जा रही है। वैध अवैध वाहन चालक मनमाने तौर अपने वाहनों का संचालन कर क्षमता से अधिक सवारियां वाहनों में बैठाकर खुलेआम यातायात का धजिया उडा रहे हैं। नगर में इन दिनों अघोषित टेक्सी स्टेंड बने हुए है जहां लोगों को ठुस ठुस कर भरा जाता है।  प्रति दिन जानवरों की तरह सवारियां बैठकर, लटकाकर ले जाई जाती हैं। बात करे तो घोसी नगर से मधुबन, मोहम्मदाबाद, सूरजपुर, मझवारा,दोहरीघाट, मऊ आदि मार्गों पर सवारियों से ओवरलोड वाहन धड़ल्ले से दौड़ रही हैं। जिन पर यातायात विभाग का कोई प्रतिबंध नहीं। 

यातायात विभाग नगर के बाहर अवैध वसूली में रत रहता है जबकि नियमानुसार हाईवे का जिम्मा यातायात विभाग का होता ही नहीं, यहां वाहनों की जांच करने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग की होती है लेकिन उक्त भूमिका यातायात विभाग निभा रहा है। जिससे दिन प्रतिदिन दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। नगर में बेहिचक अवयस्क वाहन चालक दो पहिया वाहन से लगाकर टे्रक्टर तक धडल्ले से दौडा रहे हैं। तो बिना नम्बर के वाहन भी बेधड़क सडकों पर दौड रहे हैं। जिन पर तीन से चार सवारियां बैठाना आम बात हो गई है।
हो सकती है बडी दुर्घटनाये
नगर में ओवर लोड वाहन धडल्ले से चल रहे है और नागरिक इन वाहनों में अपनी जान को जोखिम ले लेकर यात्रा करते जा रहे है। जिसके चलते कभी भी बडी दुर्घटना होने की संभावना हो सकती है। अगर रिकार्ड उठाकर देखा जाए तो कई दुर्घटनाएं ओवर लोड वाहनों की वजह से ही हुई है। लेकिन फिर भी संबंधित विभाग इस और ध्यान नही दे रहा है। अभी से इस नगर के विभिन्न स्थानों से ये सवारी वाहन चालक ओवर लोड सवारी भर कर ले जा रहे है। अगर समय पर इस ओर ध्यान नही दिया गया बडी दुर्घटना हो सकती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *