बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरे

(वेदप्रकाश शर्मा / अन्जनी राय)
राशन वितरण में धांधली को लेकर जिलाधिकारी को भेजा गया पत्रक
बलिया । बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के किड़िहरापुर के राशन कार्ड धारकों ने जिलाधिकारी को पत्र भेज खाद्यान वितरण में अनियमितता का आरोप लगाया। पत्रक में उल्लेख है कि कोटेदार द्वारा कई माह के अंतराल पर सामग्रियों का वितरण किया जाता है। साथ ही निर्धारित मात्रा से कम देने और अधिक मूल्य लिया जाता है। इस मामले में ग्रामीणों द्वारा कई बार शिकायत पत्र देने और आंदोलन का सहारा लेने के बावजूद वितरण व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ ।इसके चलते गरीबों का राशन काले बाजार की भेंट चढ़ जा रहा है।

उन्होंने इसकी जांच कर प्रभावी कार्यवाही की मांग की ।साथ ही चेताया की वितरण व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो इसके लिए धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।पत्र पर जैनेंद्र मौर्य ,परमात्मा सिंह, विशाल ,त्रिभुवन समेत एक दर्जन से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हैं।

बहनाला पर अवैध अतिक्रमण से ग्रामीणों ने जताया रोष
बलिया । बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के रामपुर निवासी वीरेंद्र प्रसाद यादव ने जिलाधिकारी को पत्र भेज सरकारी भूमि बहनाला पर अवैध अतिक्रमण का आरोप लगाया ।उन्होंने कहा कि प्रकरण में जांच के दौरान अतिक्रमण पाए जाने के बावजूद प्रशासनिक शिथिलता से अभी तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया ।पत्र में उल्लेख है कि ग्राम पंचायत उधरन के गोपालपुर मौजा में आराजी नंबर 47 पर बनाना है ।जिसे दबंगों ने कब्जा जमाकर पक्का निर्माण करा दिया है ।इस मामले में प्रशासन से शिकायत की गई ।राजस्व निरीक्षक ने मौके पर स्थलीय जांच कर अतिक्रमण पाया ।राजस्व निरीक्षक की जांच रिपोर्ट के बावजूद अतिक्रमण अभी तक नहीं हटाया गया ।वीरेंद्र ने बताया कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गत दिनों तहसील दिवस पर इस मामले में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया ।जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को प्रभावी कार्यवाही का निर्देश दिया ,लेकिन बहनाला पर अवैध अतिक्रमण हटाने का मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है ।उन्होंने प्रशासन से सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग की ।
पुरानी रंजिश को लेकर हुई मारपीट में एक घायल
बलिया। बिल्थरारोड नगर के रेलवे सर्कुलेटिंग एरिया में शुक्रवार को प्रातः पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई । जिसमें एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर पहुंचाया ।जहाँ गंभीर स्थिति के चलते चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
बताया जाता है कि दो पक्षों के बीच पिछले काफी दिनों से विवाद चल रहा था। शुक्रवार को विवाद ने तूल पकड़ लिया और दोनों पक्षों के बीच मारपीट होने लगी । जिससे बहोरवां  निवासी अतुल (35) गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके सिर में कई टांके लगे। अतुल को गंभीर स्थिति के चलते डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
परिक्षण शिविर में 60 लोगों ने रक्त जाँच कराया
बलिया। एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी के अवसर पर शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर मे रक्त परीक्षण शिविर लगाया गया । शिविर में 60 व्यक्तियों ने रक्त परीक्षण के लिए नमूने दिए । शिविर में विधायक धनंजय कनौजिया ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है ।रक्तदान से किसी का जीवन बचाया जा सकता है ।यह पुनीत कार्य है। जिसमें सभी लोगों की सहभागिता जरूरी है ।उन्होंने कहा कि रक्त परीक्षण के बाद ब्लड ग्रुप की जानकारी होने पर जरूरतमंदों को जीवन बचाने के लिए रक्तदान किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता बल्कि नए रक्त निर्माण में ऊर्जा का संचार होता है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *