Categories: Crime

“नो हेलमेट नो पेट्रोल” कईयो ने खरीदा हेलमेट तो कईयों ने हेलमेट का जुगाड़ कर लिया पेट्रोल

अंजनी राय 

बलिया। शासन के निर्देश के क्रम में रविवार को जिले के पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट पेट्रोल नहीं मिला। इस दौरान कई वाहन चालक पेट्रोल पंप पर अपनी दोपहिया वाहन खड़े कर हेलमेट खरीद कर लाए तो कइयों ने उधार का हेलमेट लेकर पेट्रोल प्राप्त किया। कुल मिला कर शासन की सख्ती पर रविवार को भी जुगाड़ हावी रहा और दो पहिया वाहनों के पहिए नहीं थमे।

पेट्रोल पंपों पर पुलिस भी तैनात रही जो पेट्रोल पंप संचालकों के साथ नोकझोंक करने वालों को समझा-बुझाकर हटाती रही। शासन के फरमान को सख्ती से लागू कराने में पेट्रोल पंप संचालक भी पूरी तरह से सख्त दिखे। पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट किसी को ईंधन नहीं मिला। शासन के इस निर्णय को आम जनता भी खूब सराहना कर रही है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि सरकार के इस निर्णय से लोग अब हेलमेट पहनना सीख जाएंगे। इससे सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मृत्यु दर भी कम होगी।कारण कि सड़क दुर्घटनाओं में अधिकतर मौत हेलमेट न होने की वजह से ही होती है। नगर क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी पेट्रोल पंपों पर सख्ती देखी गई। जीराबस्ती, हनुमानगंज, भरौली, बैरिया, बिल्थरारोड, बांसडीह प्रतिनिधि के अनुसार पेट्रोल पंपों पर दिनभर बिना हेलमेट पेट्रोल लेने के लिए किचकिच तो हुई, लेकिन पुलिस की सक्रियता के कारण पेट्रोल पंप संचालक काफी सख्त थे। ऐसे में बिना हेलमेट किसी एक को भी पेट्रोल नहीं मिला। ये बात अलग है कि वह हेलमेट वाहन चालक के खुद के थे या फिर जुगाड़ के।
pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

15 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

15 hours ago