Categories: Bihar

ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं कर रहे नीतीश के मंत्री, पुलिस ने काटा महेश्वर हजारी की गाड़ी का चालान

सुमित भगत (सनी)

पटना : ऑपरेशन सुरक्षित पटना के दौरान मंगलवार को शहर में जबरदस्त वाहन चेकिंग हुई। चेकिंग में वीआईपी से भी नरमी नहीं बरती गई। पुलिस ने बिहार सरकार के भवन निर्माण व शहरी विकास मंत्री महेश्वर हजारी की गाड़ी का चालान काट दिया। मंत्री की गाड़ी पर काला शीशा लगा था। वहीं हजारीबाग स्पेशल ब्रांच में पदस्थापित एडिशनल एसपी एके सिंह की गाड़ी का भी चालान काटा गया।

 पुलिस, प्रेस और राजनीतिक पार्टियों का नाम लिखवाकर चलनेवाली कई गाड़ियों से जुर्माना वसूला गया। पांच घंटे तक पटना की सड़कों पर मैराथन चेकिंग चली। पुलिस ने बताया कि बेली रोड के हाईकोर्ट मोड़ के समीप मंत्री महेश्वर हजारी की गाड़ी का चालान काटा गया है। हालांकि मंत्री गाड़ी में नहीं थे। छह सौ रुपये का चालान उनकी गाड़ी पर काटा गया। वहीं चेकिंग देखकर भाग रही ट्रिपल 7 नंबर की एक गाड़ी को खदेड़कर पकड़ा गया। उस पर भभुआ के पूर्व विधायक सवार थे।

 जब मंत्री की गाड़ी को पकड़ा गया तो उस पर सवार लोगों ने पुलिस अफसरों से कहा कि वे मंत्री महेश्वर हजारी से बात कर लें। कहा कि देख नहीं रहे हैं गाड़ी पर मंत्री का बोर्ड लगा हुआ है। लेकिन पुलिस अफसरों ने मोबाइल पर बात करने से साफ इंकार कर दिया। बाद में पुलिस ने गाड़ी पर सवार लोगों को चालान के कागजात थमा दिए।

 मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा है कि हर हाल में कानून का पालन होना चाहिए चाहे वो कोई भी हो। उन्होंने पुलिसवालों के कार्य की सराहना की है। मंत्री ने कहा है कि वह सरकारी गाड़ी थी। उस पर वे सवार नहीं होते हैं। गाड़ी में पेट्रोल भरवाने के लिये चालक उसे लेकर गया था। देर शाम मंत्री ने गाड़ी से काला शीशा और बोर्ड भी हटवा दिया। गाड़ी भी वापस लौटा दी

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

6 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

6 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

6 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

6 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

6 hours ago