Categories: CrimeSpecialUP

गुणवत्ता की शिकायत पर सुपरमैंन आंटे का नमूना हुआ जाँच हेतु सील, बड़ा विवाद निपटाया आदमपुर पुलिस ने सहजता से

 

सुपरमैंन आंटे को गुथने के बाद धोने पर निकला   ऐसा कण

शेख जव्वाद

वाराणसी. मिलावट खोरो और आम जन के बीच पेट की भूख की जंग तो पुरातनकाल से सुनने में आती रहती है. मगर जब मिलावट खोरी इंसानी जान से खेलने वाली होने लगती है तो फिर आम जन का आक्रोश फुट ही पड़ता है. ऐसा ही आज कल गेहू के आंटे के सम्बन्ध में सुनने को मिल रहा है. अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिखाया जा रहा है कि आंटे को गूंधने के बाद जब धोया जाता है तो अन्दर से आखिर में रबर जैसे अंश मिल रहे है जो न धुलते है न घुलते है. इसका आज जीता जागता उदहारण निकल आया और क्षेत्र में हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई.

घटना कुछ इस प्रकार है कि वादी आरिफ जमाल नामक युवक कल देर रात को आदमपुर थाना क्षेत्र के कोइला बाज़ार चौराहे के पर स्थित संजय जरनल स्टोर से “सुपर मैन” ब्रांड का आंटा खरीद कर ले गया, पीड़ित के अनुसार रोटियों के स्वाद से शक आने पर उसने आंटे को धोकर देखा तो अन्दर से रबर जैसा अंश बचा. जिसको लेकर आज सुबह लगभग 11 बजे के करीब वह दुकानदार संजय के पास आया और शिकायत किया. इस शिकायत पर दूकानदार के द्वारा उसकी शिकायत गलत होने की बात किया गया. इस बात चीत में बात बढती चली गई और मौके पर क्षेत्रीय नागरिको की भीड़ इकठ्ठा हो गई. दूकानदार संजय द्वारा बात को सिद्ध करने के लिये अपनी दूकान पर रखी आंटे की बोरी से आंटा निकाल कर वापस गुंधा गया और उसको उसी प्रकार धोकर दिखाने का प्रयास किया गया. इस आंटे में भी उसी प्रकार के अंश निकलने पर दुकानदार निरुत्तर हो गया. मौके पर भीड़ बढती देख किसी ने इसकी सुचना डायल 100 को दे दिया.

                    सील हुआ आंटा

डायल 100 टीम ने बढाया विवाद – 

सुचना पर पहुची डायल 100 की टीम से एक कांस्टेबल और एक पाण्डेय नामक होमगार्ड के जवान ने दूकान पर पहुच कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया. इसी दौरान आये होमगार्ड के द्वारा सत्तारूढ़ दल की तारीफ करना और उसके नाम पर शांत रहने की नसीहते माहोल को थोडा गर्म कर गई और जनता का आक्रोश बढ़ने लगा. बढ़ते आक्रोश को देख सिपाही और होमगार्ड दोनों मौके से धीरे से चले गये,

   मौके पर नमूना लेती खाद्य संरक्षण की टीम

आदमपुर पुलिस ने दिखाई तत्परता और संभाला बात को 

मौके पर बढती भीड़ के बाद सुचना प्राप्त कर थाना प्रभारी अजीत मिश्रा ने मछोदरी पुलिस चौकी से संबध दो दरोगा और फैंटम के जवानों को मौके पर भेजा. मौके पर आये सब इस्पेक्टर रविकांत और उमेश सरोज ने मौके पर मौजूद क्षेत्रीय नागरिको को समझा बुझा कर शांत करवाया और मौके से आंटा और दुकानदार के साथ शिकायत कर्ता को पुलिस चौकी लेकर आ गये. चौकी पर शिकायतकर्ता ने लिखित शिकायत पुलिस से किया जिसका संज्ञान लेकर पुलिस ने मौके पर उक्त आंटे के सप्लायर और निर्माणकर्ता को बुलाया.

काफी हिला हवाली के बाद मौके पर आये निर्माणकर्ता राजकिशोर गुप्ता ने पहले तो सबको एक साथ हडदब में लेने का प्रयास किया और कहा कि माल एकदम बढ़िया है जाकर योगी जी तक शिकायत कर दो. फिर बात बिगडती देख मामले को निपटाने का प्रयास शुरू कर दिया गया. तभी तक सुचना पर खाद्य संरक्षण अधिकारी नीतिका केसरी अपनी टीम के साथ पहुच गई और मामले का संज्ञान लेकर सैम्पल को जाँच हेतु सील करने की कार्यवाही शुरू किया और नमूना लेकर माल को सील कर दिया. सैम्पलिंग के बाद भी निर्माणकर्ता ने अपना अथक प्रयास किया और मामले को निपटाने की कोशिश जारी रखी.

पुलिस उच्चाधिकारियों से किया झूठी शिकायत 

सुपरमैंन आंटे के निर्माणकर्ता राजकिशोर गुप्ता द्वारा इस सम्बन्ध में कुछ सत्तारूढ़ दल ने नेता और पुलिस उच्चाधिकारियों को शिकायत किया गया कि मौके पर पुलिसकर्मी अवैध वसूली कर रहे है. इस शिकायत पर उच्चाधिकारियों ने मामले की जाँच हेतु क्षेत्राधिकारी ब्रिज नंदन राय को निर्देशित किया गया, क्षेत्राधिकारी ने अचानक मौके पर पहुचकर सत्यता देखी. आंटे का नमूना जाँच हेतु सील हो चूका था और शिकायतकर्ता के साथ दुकानदार भी संतुष्ट थे. किसी प्रकार की कोई शिकायत अन्य नहीं मिली.

इस सम्बन्ध में जिला खाद्य संरक्षण अधिकारी ने फ़ोन पर हुई बात में बताया कि मामला संज्ञान में है. नमूना जांच हेतु आज ही भेज दिया जायेगा और उसकी रिपोर्ट आने पर उचित कड़ी कार्यवाही किया जायेगा. इस सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि जल्द ही टीम गठित करके आंटे का नमूना एकत्रित किया जायेगा और सबकी जाँच करवाया जायेगा.

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

22 hours ago