Categories: HealthUP

एस एस बी ने लगाया जन कल्याण शिविर

फारुख हुसैन

सूंडा-खीरी। भारत नेपाल सीमा पर ३९ वाहिनी एस एस बी द्वारा महा राणा प्रताप विद्यालय स ूडा में मानव एवं जन कल्याण शिविर के चलते सैकड़ों लोगों ने स्वयं व अपने मवेशियों की दवा ली। इस शिविर का उद्घाटन कमान्डेन्ट राजीव अहलूवालिया ने किया।  उन्होंने अपने वक्तव्य में ग्रामीणों से साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने का आग्रह किया। कार्यक्रम में दर्जन भर गांवों के ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। एस एस बी की ओर से स्कूली बच्चों को पाढ्य सामग्री व खेलकूद के उपकरण भी बांटे गये।

इस कार्यक्रम का संयोजन एस एस बी सूडा के इंस्पेक्टर संजीव गुप्ता द्वारा किया गया। शिविर में पशु चिकित्सक एस एम सिंह ने जानवरो की देखभाल व रख रखाव की जानकारी ग्रामीणों को दी। बीमार पशुओं की दवा भी पशु-चिकित्सकों द्वारा दी गयी। एस एस बी द्वारा आयोजित किये गये जन कल्याण शिविरों में 616666 कीमत की दवाओं का वितरण पिछले वर्ष किया गया है।  कार्यक्रम में गांव प्रधान बेरिया बाल गोविन्द राना, मुन्ना लाल गुप्ता, रामधारी राना सहित सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

17 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

17 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

19 hours ago