Categories: BiharSports

रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी मैरवा की पांच बेटियों का चयन बिहार सबजूनीयर फुटबॉल टीम में

साकिब अहमद.

मैरवा आल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन द्वारा उड़ीसा के कटक में आयोजित आल इंडिया सब जूनियर बालिका फुटबॉल चैम्पियनशिप 2018 के लिए घोषित बिहार की 20 सदस्यीय टीम में रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी मैरवा की पांच बेटियों का चयन किया गया है जो सिवान के लिए गौरव की बात है।

रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी मैरवा के संस्थापक संजय पाठक ने बताया कि मुजफ्फरपुर के ढोली में आयोजित 10 दिवसीय चयन सह प्रशिक्षण शिविर में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर इन पांचों खिलाड़ियों का चयन किया गया। चयनित खिलाड़ियों में खुश्बू कुमारी (गोलकीपर), कुमारी ज्योति तिवारी (स्टापर), चम्पा कुमारी (स्टापर), साबरा खातुन (स्ट्राइकर), एवं पल्लवी कुमारी (स्ट्राइकर) का चयन किया गया है।

पाठक ने बताया कि इस चयन सह प्रशिक्षण शिविर में बिहार से पैसठ खिलाड़ियों ने भाग लिया था। हमारी सभी चयनित खिलाड़ी पूर्व में भी कई बार राष्ट्रीय प्रतियोगिता खेल चुकी है। उड़ीसा में आयोजित होने वाली यह प्रतियोगिता 1 जुलाई 2018 से 12 जुलाई 2018 तक है जिसमें भारत वर्ष के सभी राज्यों की टीमें भाग ले रही हैं। इसी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन भारतीय फुटबॉल टीम में किया जाएगा विदित हो कि चयनित सभी खिलाड़ी राजेंद्र कुष्ठ सेवाश्रम बालिका उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज की छात्राएं है। इन सभी खिलाड़ियों के चयन से विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षक काफी खुश हैं।

विद्यालय के प्राचार्य मुनिन्दर पांडेय एवं वरिष्ठ शिक्षक उमेश चंद्र पांडेय ने कहा कि हमारे विद्यालय एवं जिला के लिए काफी गौरव की बात है। छात्राओं के खेलकर लौटने पर विद्यालय में सम्मानित किया जाएगा। इनके चयन पर वरीय अधिवक्ता ईष्टदेव तिवारी, काशीनाथ मिश्रा, सुनील कुमार दुबे, वरीय साधनसेवी रमेश कुमार सिंह, शिक्षक मुनिब अंसारी, मुखिया संघ के अध्यक्ष अजय चौहान, युवा नेता एवं पंचायत समिति सदस्य के पति श्रीकांत यादव, विकास दीक्षित, अखिलेश दीक्षित, फुलेना यादव, अमितेश कुमार, उमेश चंद्र श्रीवास्तव, अशोक मद्धेसिया सहित कई अन्य लोगों ने सुभकामनायें दि है।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

8 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

9 hours ago