Categories: Allahabad

करंट की चपेट में आने से दो की मौत

आफ़ताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद । जनपद में अलग-अलग स्थानों पर बीते आठ घंटे के दौरान करंट की चपेट में आने से फल कारोबारी सहित दो लोगों की जान चली गई। सूचना पर पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर जांच कर रही है। पहली घटना उतरांव थाना क्षेत्र की है।
उतरांव थाना क्षेत्र के जगतपुर रेलवे क्रासिंग के समीप गुरूवार दोपहर विद्युत पोल में प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आने से फल कारोबारी की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है।
उतरांव के कैथवल गांव निवासी नागेन्द्र गिरी 40वर्ष पुत्र हरिनारायण गिरी जगतपुर चैराहे के पास रोड के किनारे फल की दुकान लगाकर एक पुत्र और चार पुत्रियों एवं पत्नी अनीता का भरण-पोषण करता था। बताया जा रहा है कि प्रतिदिन की भांति गुरूवार की सुबह नागेन्द्र दुकान के पास स्थित विद्युत पोल में टेककर खड़ा था, कि अचानक विद्युत पोल में करंट आ गया। जिससे वह करंट की चपेट में आ गया। घटना की जानकारी होते ही आस-पास के लोग उसे उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल लेकर भागे। लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्ज में लेकर जांच शुरू कर दिया है।
दूसरी घटना औद्योगिक थाना क्षेत्र के मवैया गांव की है। मवैया गांव निवासी रमाशंकर 28वर्ष पुत्र मंगला प्रसाद निषाद की आर्थिक स्थित ठीक नहीं थी। वह अपनी पत्नी गुड़िया और दो बेटों के भरण-पोषण के लिए डेढ़माह पूर्व लोन पर ईरिक्शा खरीदा। बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार की सुबह उसका ईरिक्शा स्टाट नहीं हुआ तो उसने ईरिक्शा कम्पनी के मकैनिक को खबर दी। सूचना पर कम्पनी का मकैनिक रिक्शा बनाने के लिए आया और वह ईरिक्शा बना रहा था कि इस बीच विद्युततार रमाशंकर को टच कर गया, जिससे वह करंट की चपेट में आ गया। हादसे के बाद परिवार के लोग रमाशंकर को उपचार के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय लेकर भागे लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि ईरिक्शा कम्पनी के मकैनिक ने जानबूझ का करंट लगाकर मार डाला। पुलिस कहना है कि मामले की जांच जारी है।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

22 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

23 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago