Categories: AllahabadUP

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वेलफेयर क्लब का गठन, धीरेन्द्र द्विवेदी अध्यक्ष और छत्रपति शिवाजी सचिव चुने गए

फारुख हुसैन

इलाहाबाद। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े स्थानीय खबरनवीसों ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वेलफेयर क्लब के नाम से संस्था का गठन किया है। इसमें प्रमुख टीवी चैनल से जुड़े न्यूनतम दस वर्ष का अनुभव रखने वाले संवाददाताओं व कैमरामैनों को ही रखा गया है।

भारत समाचार चैनल के ब्यूरो इंचार्ज धीरेन्द्र द्विवेदी सर्वसम्मति से इस नवगठित संस्था के अध्यक्ष और सहारा समय के सीनियर रिपोर्टर छत्रपति शिवाजी सचिव चुने गए हैं। वरिष्ठं पत्रकार दिनेश सिंह को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, टोटल टीवी चैनल के रिपोर्टर आरिफ राजू को उपाध्यक्ष, आज तक चैनल के संवाददाता पंकज श्रीवस्तव व इंडिया टीवी चैनल के रिपोर्टर इमरान लईक को संयुक्त रूप से ज्वाइंट सेक्रेटरी और ईटीवी/न्यूज़ 18 चैनल के संवाददाता मनीष पालीवाल को कोषाध्यक्ष चुना गया है।

सहारा समय टीवी चैनल के वीडियो जर्नलिस्ट शिवेंद्र विक्रम और समाचार प्लस चैनल के ब्यूरो इंचार्ज रवींद्र कुमार को प्रचार सचिव की ज़िम्मेदारी दी गई है जबकि एपीएन न्यूज़ चैनल के ब्यूरो प्रमुख आलोक सिंह ऑडिटर होंगे। ईटीवी उर्दू/न्यूज़ 18 उर्दू के ब्यूरो प्रमुख मुश्ताक आमिर, सहारा समय चैनल के ब्यूरो इंचार्ज सुशील तिवारी, न्यूज़ 18/ईटीवी के ब्यूरो इंचार्ज सर्वेश दुबे, न्यूज़ नेशन चैनल के ब्यूरो प्रमुख मानवेन्द्र सिंह और डीडी न्यूज़ चैनल के संवाददाता राजीव खरे को सलाहकार मंडल में रखा गया है। न्यूज़ 24 चैनल के रिपोर्टर पंकज चौधरी, ज़ी न्यूज़ चैनल के संवाददाता आनंद राज, एनडीटीवी चैनल के रिपोर्टर नितिन गुप्ता, लाइव टुडे चैनल के ब्यूरो इंचार्ज सैयद आकिब रज़ा, न्यूज़ 18 चैनल के वीडियो जर्नलिस्ट संजीव मिश्र, अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाउ के स्थानीय प्रमुख वीरेन्द्र राज, डीडी न्यूज़ के रिपोर्टर राजकुमार रॉकी, न्यूज़ 18 चैनल के वीडियो जर्नलिस्ट रवीन कुमार मोनू और इंग्लिश न्यूज़ चैनल रिपब्लिक के स्थानीय संवाददाता विमल श्रीवास्तव को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है। एबीपी न्यूज़ चैनल के संवाददाता मोहम्मद मोईन और इंडिया वॉयस चैनल के रिपोर्टर शोएब रिज़वी को संस्था में विशेष आमंत्रित के तौर पर जगह दी गई है। इन दोनों पर पुरानी और सर्व स्वीकार्यता वाली दूसरी संस्थाओं से सहयोग लेने का दायित्व होगा।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार दिनेश सिंह, मुश्ताक आमिर और सुशील तिवारी ने संस्था के उद्देश्यों को स्पष्ट करते हुए बताया कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वेलफेयर क्लब का गठन सिर्फ डिजिटल मीडिया के पत्रकारों व कैमरामैनों में आपसी समन्वय स्थापित करने के लिए किया गया है, ताकि फील्ड में कवरेज के दौरान होने वाली पेशेगत समस्याओं से बचा जा सके। इसका गठन किसी दूसरी संस्था के विरोध अथवा उसके समकक्ष खड़े होने के लिए कतई नहीं है। क्लब की बैठक तेरह सितम्बर को संस्था के कार्यालय में होगी। उसमें कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण की रूपरेखा तय की जाएगी। इसका दायित्व मुश्ताक आमिर, मानवेन्द्र सिंह, सर्वेश दुबे, सुशील तिवारी और आलोक सिंह की पांच सदस्यीय कमेटी के जिम्मे होगा। दिनेश सिंह संस्था का विज़न ड्राफ्ट तैयार करेंगे। इमरान लईक, पंकज श्रीवास्तव और सैयद आकिब रज़ा ने बैठक में शामिल सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

9 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

10 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

10 hours ago