Categories: BalliaUP

मंडी सचिव व उप निदेशक पर बरसीं मंत्री स्वाती सिंह

अंजनी राय

‌बलिया: राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह ने मंडी समिति का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वहां दुर्व्यवस्था देख मंत्री ने आज़मगढ़ से आए उप निदेशक अमिताभ शुक्ला व मंडी सचिव को जमकर लताड़ा। वहां परिसर में जलजमाव से भारी दुर्गंध आ रही थी। गन्दगी का अंबार इस कदर था कि वहां कोई एक पल नहीं रुक पा रहा था। पिछले साल मंडी में निरीक्षण के दौरान दिए निर्देशों का अनुपालन नहीं होने पर नाराज मंत्री ने दोनों अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई।

निरीक्षण के दौरान कृषि उत्पादन मंडी समिति के प्रपत्र 6 ठीक ढंग से मेंटेन नहीं था। इस पर मंडी सचिव समेत मेंटेन करने वाले कर्मचारी को फटकार लगाते हुए घालमेल पकड़ में आने पर जेल भेजने की चेतावनी दी। दरअसल, छह महीने पुराना रसीद बुक एक दम नया दिखने पर मंत्री ने गड़बड़ी की आशंका जताई और कड़ाई से पूछताछ की। जलजमाव, साफ सफाई की खराब स्थिति व गन्दी दुर्गंध आने पर नाराजगी जताई। मंडी के अंदर वाहनों के प्रवेश शुल्क और गेटपास की भी जांच की।

कई कमियां मिलने पर नाराज मंत्री ने मंडी के आज़मगढ़ मण्डल के उपनिदेशक अमिताभ शुक्ला को चेतावनी देते हुए कहा कि सिर्फ बैठकें नहीं करें, बल्कि मंडियों का निरीक्षण कर हालात का जायजा लेते रहे। स्थिति बहुत खराब है उसको सुधारें। ऐसा नहीं कर सकते है तो फिर अनिवार्य सेवानिवृत्त लेकर घर बैठ जाएं।

अतिक्रमण जस का तस, हटाने को 15 दिन का अल्टीमेटम

मंडी में निरीक्षण के दौरान परिसर में अवैध अतिक्रमण देख मंत्री स्वाति सिंह भड़क गई। इस बाबत सवाल किया तो आज़मगढ़ से आए उपनिदेशक व मंडी सचिव की बोलती बंद हो गई। दोनों अधिकारियों को कड़ी डांट पिलाते हुए मंत्री ने चेतावनी दी कि अगले 15 दिन के अंदर अगर अतिक्रमण नहीं हटा तो दोनों अधिकारी निलंबित होंगे। पिछले वर्ष निरीक्षण के दौरान इस अतिक्रमण को हटाने के निर्देश के बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर मंडी सचिव को ही कटघडे में खड़ा किया। पिछले वर्ष जो स्थिति थी, वही स्थिति आज भी जस की तस है। मंत्री के कड़े तेवर से ऐसा लग रहा था कि अगले 15 दिनों में अतिक्रमण नहीं हटा तो कई अधिकारियों पर कार्रवाई लगभग तय है।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

3 hours ago