Categories: BalliaUP

पराविधिक स्वयं सेवकों का प्रशिक्षण सम्पन्न

अंजनी राय

बलिया: जनपद न्यायाधीश प्रमोद कुमार के निर्देश पर दीवानी न्यायालय के सेंट्रल हाल में प्राविधिक स्वयं सेवकों का प्रशिक्षण का समापन शुक्रवार को हुआ। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा दो चरणों में कराए प्रशिक्षण में कुल 139 स्वयं सेवक ट्रेंड हुए।
सीओ सिटी अवधेश चौधरी ने कहा कि आजकल साइबर क्राइम काफी तेजी से बढ़ रहा है। थोड़ी सी असावधानी से काफी क्षति हो सकती है। इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी। सिविल जज जूनियर डिवीजन अनुज ठाकुर ने ऐसे सभी धाराओं के बारे में बताया जो समझौता से हल कराया जा सकता है। प्राधिकरण की सचिव पूनम कर्णवाल ने स्वयं सेवकों को उनके कार्य व अधिकार के बारे में विस्तार से बताया। कहा कि जिनकी नियुक्ति तहसीलों में हुई है, वे अपने तहसील में प्राधिकरण के फायदे को लोगों तक पहुचाएं। ऐसा कत्तई न हो कि इसके सहयोग से व्यक्तिगत कार्य किया जाए। शिकायत मिलने पर किसी भी समय नियुक्ति निरस्त कर दिया जाएगा । समारोह में श्रम विभाग के केके राय, राजस्व निरिक्षक रणजीत बहादुर सिंह आदि ने भी स्वयं सेवकों से जरूरी बातें साझा की।

Adil Ahmad

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

14 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

15 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

16 hours ago