Categories: MauUP

मिना दिवस के अवसर पर हुई बैठक

रूपेंद्र भारती

घोसी/मऊ. घोसी क्षेत्र के धरौली स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के परिसर में मिना दिवस के जन्मदिन के अवसर पर अभिभावकों का बैठक ग्राम प्रधान शाहजहां की उपस्थिति में बैठक में विद्यालय प्रबन्ध समिति का गठन एवं मिना का जन्मदिन मनाते हुए उसके बारे में चर्चा किया गया। जिसमे पदेन सचिव प्रधानाध्यापक डॉ. रामविलास भारती, पदेन सदस्य लेखपाल, ए.एन.एम. प्रेमशीला, एवं प्रधान द्वारा नामित सदस्य के साथ अभिभावकों में अध्यक्ष-बादामी देवी, उपाध्यक्ष- सुनीता, सदस्य-पानमती, कुन्ती , अजहरुद्दीन आदि का सर्वसम्मति से मनोनयन किया गया। इस अवसर पर हरिबंश प्रसाद खण्ड विकास अधिकारी-घोसी ने कहा कि बच्चों के भविष्य का निर्माण हम सब को मिलकर करना होगा। विद्यालय प्रबंध समिति विद्यालय की समस्त क्रियाकलापों की जिम्मेदार होती है।बेहतर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए अभिभावकों को आगे आना होगा।तथा बच्चों को तार्किक बनाते हुए उन्हें अंधविश्वास से दूर रखना होगा।और हर घर में शौचालय बनाकर स्वच्छता के उद्देश्यों को पूरा कर सकते हैं।

सह समन्वयक एवं प्रधानाध्यापक डॉ. रामविलास भारती ने कहा कि जो अभिभावक पढ़े लिखे नही है वह भी अपने दैनिक जीवन में बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता का मूल्यांकन कर सकते हैं। आज के बच्चे ही कल के वैज्ञानिक, कवि, लेखक, नेता व अधिकारी होंगे। जिसकी नीव शिक्षक व अभिभावक मिलकर करते हैं। क्योंकि माता-पिता प्रथम शिक्षक व शिक्षक दूसरे माता-पिता होता है। एस. एम.सी. मिनी संसद होता है जिसका सुचारू रूप से क्रियान्वयन विद्यालय के विकास एवं शैक्षिक गुणवत्ता के लिए बेहतर विकल्प होता है।

इस अवसर पर यूनिसेफ के सी.एफ.शांति, नफ़ीस अहमद, प्रशासन द्वारा नामित सदस्य, फूलवन्ती शाही, कमलेश राय, ललित राहुल, सुगावती देवी, सुनील, मेहंदी रजा सतीश मिश्र आदि उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

19 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

20 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

20 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

20 hours ago