Categories: Crime

शराब माफियाओं के खिलाफ हरकत में आई लोनी पुलिस,अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी, कई गिरफ्तार

सरताज खान

गाजियाबाद। बुधवार को नोएडा पुलिस द्वारा की गई शराब फैक्ट्री पर कार्रवाई और गाजियाबाद एसएसपी द्वारा उठाए गए सख्त कदम से लोनी पुलिस कुंभकरण की नींद से जागती हुई दिखाई दे रही है। जिसके चलते पुलिस ने चल रही अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री में छापेमारी कर भंडाफोड़ किया है। जिसमें भारी मात्रा में शराब व फैक्ट्री में शराब बनाने की बोतलों से लेकर स्टीकर और शराब भरने के कार्टून भी बरामद हुए। वहीं 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है। लेकिन संचालक मौके से पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो गया।

जानकारी के अनुसार थाना लोनी कोतवाली पुलिस ने बीटा टीम के संयुक्त ऑपरेशन में शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाते हुए अपने क्षेत्र में गश्त की। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि डीएलएफ अंकुर बिहार के एक मकान में अवैध तरीके से शराब बनाई जा रही है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से 3 लोगों को हिरसत में लेकर पूछताछ की तो उक्त लोगों ने अपना नाम ओमपाल व शोभाराम और अरविंद बताया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उक्त फैक्ट्री का संचलान ओमपाल का पुत्र रवि जाट करता है।

उक्त फैक्ट्री शोभाराम के मकान में चल रही थी। पुलिस ने 44 पेटी सील पैक शराब व 4 ड्रम में 200 -200 लीटर भरी अवैध शराब बरामद की। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त फैक्ट्री संचालक नजदीक स्थित देशी शराब के ठेके पर अपनी शराब की सप्लाई करता था और उनके आसपास के ठेके पर भी शराब सप्लाई करता था। पुलिस टीम ने शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए है। ज्ञात हो कि यह कार्यवाही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण की सख्ती के चलते बीटा टीम और लोनी पुलिस के सयुंक्त अभियान में हुई है। बता दे कि कल नोएडा पुलिस द्वारा ट्रोनिका सिटी में छापेमारी के दौरान पकड़ी फैक्ट्री के बाद गाजियाबाद पुलिस भी हरकत में आई है। जिसके चलते एसएसपी ने लोनी में बुधवार को ट्रोनिका सिटी थानाध्यक्ष समेत तीन लोंगों को सस्पेंड भी किया था। फिलहाल लोनी में अवैध शराब तस्करों में हडकम्प मचा हुआ है।

एसएसपी से तो बचने के लिये नही की गई कार्यवाही

जिस फैक्ट्री में गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने कार्यवाही की है।सूत्रों की माने तो उक्त फैक्ट्री रवि नामक व्यक्ति सालो से चला रहा है और बड़े स्तर पर लोनी में सप्लाई करता है।लेकिन पुलिस को भलीभांति जानकारी थी। एसएसपी द्वारा थाना ट्रोनिका सिटी में की गयी कार्यवाही से भयभीत होकर तो अब लोनी कोतवाली ने कार्यवाही तो नही की ,यह बड़ा सवाल है कि क्या पुलिस को पहले से इस फैक्ट्री की जानकारी नही थी। अगर थी तो पहले कार्यवाही क्यो नही की गयी।

pnn24.in

Recent Posts

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

19 mins ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

51 mins ago

फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग के आरोपी ने पुलिस अभिरक्षा में किया सुसाइड

तारिक़ खान डेस्क: सलमान ख़ान के घर पर फायरिंग मामले में एक अभियुक्त ने बुधवार…

2 hours ago