Categories: CrimeNational

अन्य धर्म से सम्बंधित दोस्त के घर वह कर रही थी पढाई, लव जिहाद का नाम देकर किया पुलिस ने छात्रा के साथ मारपीट, एक्शन में आया विभाग

सिद्धार्थ शर्मा

मेरठ : योगी सरकार भले ही कुछ कहती रहे और प्रदेश के पुलिस मुखिया ओ पी सिंह भले ही जितनी नैतिकता का पाठ अपने विभाग को पढ़ा ले मगर हकीकत ज़मीनी स्तर पर कुछ और ही है. उत्तर प्रदेश के मेरठ पुलिस का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसको देखने के बाद तो यही अहसास होता है कि ये पुलिस कर्मी नहीं बल्कि सांप्रदायिक सोच के कुंठित मानसिकता के धनी आम सड़क के लोग हो.

मेरठ पुलिस की गुंडागर्दी का एक शर्मनाक वीडीयो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है,जिसमें पुलिस वाले छात्रा के साथ अभद्रता करते हुए तथा मारपीट करते हुए नज़र आ रहे है, जिस पर पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। यही नहीं एक पुलिस वाला छात्रा को यहाँ तक कहता है कि “मुल्ला तुझे ज्यादा पसंद आ रहा है” इस शब्द से उसके दिल में बैठी नफरत की भावना साफ़ झलक रही है. मुस्लिम लड़के से ताल्लुक होने पर पुलिस जवानों ने हिंदू धर्म की छात्रा के साथ न सिर्फ अभद्रता की, बल्कि उस पर अपने सहपाठी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का दबाव भी बनाया।

इस मामले में पीड़िता ने एक खबरिया चैनल आजतक से बातचीत में यूपी पुलिस पर कई गंभीर इल्जाम लगाए हैं. पीड़िता ने बताया कि वह अपने दोस्त के साथ पढ़ने के लिए उसके घर पर गई थी, जहां हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर तांडव मचाया. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस हम दोनों को अपने साथ ले गई।

पुलिसवालो ने लड़के के खिलाफ रेप का झूठा केस करने का दबाव बनाया :-

पीड़िता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि उन पर पुलिसकर्मियों ने इस बात के लिए दबाव बनाया कि वह लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज कराए. पीड़िता ने कहा, ‘जब मुझे थाने ले जाया गया तो वहां पुलिसवालों ने मुझ पर लड़के के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए कहा. मैंने उनसे कहा कि हमारे बीच कोई गलत संबंध नहीं हैं, इसलिए मैं ऐसा नहीं कर सकती. इसके बाद पुलिसवालों ने कहा कि हम तुम्हें कुछ नहीं कहेंगे, बस तुम लड़के के खिलाफ केस करा दो, क्योंकि वह मुस्लिम है. लड़की ने बताया कि जब मेरे घरवाले वहां पहुंचे तो पुलिस ने उनसे भी मेरे दोस्त के खिलाफ केस करने के लिए कहा. लेकिन मेरे घरवालों ने भी इनकार कर दिया. लड़की ने बताया कि उनके पास आर्य समाज की कोई महिला भी आई थी, जिसने कहा कि तुम हिंदू हो और लड़का मुसलमान है, तुम उससे कैसे शादी करोगी.

पीड़िता ने ये भी बताया कि वह जब अपने दोस्त के घर पर थी, तब वहां शुरुआत में 12-16 लोग आए थे, लेकिन बाद में जब पुलिस आई, तब वहां बड़ी संख्या में लोग आ गए. लड़की और उसकी मां ने आजतक के शो ‘हल्लाबोल’ में बताया कि थाने में भी बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे और वे उन पर दबाव बना रहे थे।

अब आई पुलिस हरकत में

इस मामले में अब पुलिस ने एक्शन लिया है और भीड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने 18 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है, जबकि 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है। वहीं, एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने पुलिस वालों की इस हरकत को घोर कृत्य करार दिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस वालों ने न सिर्फ मारपीट की है बल्कि खुद ही वीडियो बनाकर वायरल भी किया है. उन्होंने बताया कि चारों सिपाहियों को को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और इनके खिलाफ कानूनी और विभागीय कार्रवाई की जा रही है। ये निलंबित सभी पुलिस कर्मी वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे है जिनके नाम हेड कांस्टेबल सलेख चंद, कांस्टेबल नीतू और महिला कांस्टेबल प्रियंका सिंह थे. जबकि एक होमगार्ड का जवान भी गाड़ी में मौजूद था, जिसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

18 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

19 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

19 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

19 hours ago