Categories: Special

हथौड़ा तो ईट पर पड़ता है मगर चोट दिल पर लगती है साहब

तब्जिल अहमद

कौशाम्बी। मूरतगंज से इलाहाबाद मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। चौड़ीकरण के जद में दुकान व मकान आ गए। लोक निर्माण विभाग के पैमाइश के बाद लोगो को अल्टीमेटम दिया गया है कि यदि वह अपने से कब्जा खाली कर देंगे तो ठीक है, नही तो वह गिराएंगे तो इसका जुर्माना लेंगे। लोगो ने अपनी दुकान व मकान को तोड़ना शुरू कर दिया है।

लेकिन इसको लेकर विरोध हो गया। कुछ चुनिंदा लोगो ने इसका विरोध किया,इसे अधिकारियों नेइसे गंभीरता से नही लिया। मूरतगंज बाजार एकदम सकरा था।चौड़ीकरण के चपेट में मूरतगंज बाजार भी आ गया । लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने राजस्व टीम की मौजूदगी में चौड़ीकरण के लिए पैमाइश करवा दी है।14-14 मीटर जमीन मांगी गई है। इससे मूरतगंज बाजार की सभी दुकानेव मकान चौड़ीकरण के चपेट में आ गई है। इसका विरोध हो रहा था ,लेकिन खुलकर सामने कोई नही आ रहा था। मुनादी कराकर लॉज निर्माण विभाग ने चेतावनी भी दी थी कि चिन्हित भूमि से तत्काल कब्जा खाली कर दिया जाय।

यदि ऐसा न हुएऔर उन्होंने अपने संसाधनों से कब्ज खाली करवाया तो इसका जुर्माना लेंगे।इसके बाद लोगो ने ताबड़तोड़ अपना कब्जा खाली कर दिया । मूरतगंज तिराहा के पास के दुकानदारों ने इसका विरोध किया। कोई 7 मीटर खाली करने की बात कर रहा था तो कोई 6 मीटर। इसकी सबसे बड़ी वजह यह था कि उनके पास 14 मीटर के बाद जगह ही नही बच रही थी। ऐसे में वे बेरोजगार भी हो सकते है। इसी को लेकर लोगो मे भारी गुस्सा था। पीडब्लूडी के अधिकारियों से सड़क की बाजार में चौड़ाई काम करने की बात भी की, लेकिन अधिकारी टस से मस नही हुए।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

4 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

4 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

4 hours ago