हथौड़ा तो ईट पर पड़ता है मगर चोट दिल पर लगती है साहब

तब्जिल अहमद

कौशाम्बी। मूरतगंज से इलाहाबाद मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। चौड़ीकरण के जद में दुकान व मकान आ गए। लोक निर्माण विभाग के पैमाइश के बाद लोगो को अल्टीमेटम दिया गया है कि यदि वह अपने से कब्जा खाली कर देंगे तो ठीक है, नही तो वह गिराएंगे तो इसका जुर्माना लेंगे। लोगो ने अपनी दुकान व मकान को तोड़ना शुरू कर दिया है।

लेकिन इसको लेकर विरोध हो गया। कुछ चुनिंदा लोगो ने इसका विरोध किया,इसे अधिकारियों नेइसे गंभीरता से नही लिया। मूरतगंज बाजार एकदम सकरा था।चौड़ीकरण के चपेट में मूरतगंज बाजार भी आ गया । लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने राजस्व टीम की मौजूदगी में चौड़ीकरण के लिए पैमाइश करवा दी है।14-14 मीटर जमीन मांगी गई है। इससे मूरतगंज बाजार की सभी दुकानेव मकान चौड़ीकरण के चपेट में आ गई है। इसका विरोध हो रहा था ,लेकिन खुलकर सामने कोई नही आ रहा था। मुनादी कराकर लॉज निर्माण विभाग ने चेतावनी भी दी थी कि चिन्हित भूमि से तत्काल कब्जा खाली कर दिया जाय।

यदि ऐसा न हुएऔर उन्होंने अपने संसाधनों से कब्ज खाली करवाया तो इसका जुर्माना लेंगे।इसके बाद लोगो ने ताबड़तोड़ अपना कब्जा खाली कर दिया । मूरतगंज तिराहा के पास के दुकानदारों ने इसका विरोध किया। कोई 7 मीटर खाली करने की बात कर रहा था तो कोई 6 मीटर। इसकी सबसे बड़ी वजह यह था कि उनके पास 14 मीटर के बाद जगह ही नही बच रही थी। ऐसे में वे बेरोजगार भी हो सकते है। इसी को लेकर लोगो मे भारी गुस्सा था। पीडब्लूडी के अधिकारियों से सड़क की बाजार में चौड़ाई काम करने की बात भी की, लेकिन अधिकारी टस से मस नही हुए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *