Categories: Crime

अवैध बूचड़खाने के मालिक के विरुद्ध हुआ मुकदमा दर्ज, जल्द होगी गिरफ्तारी

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी कोतवाली क्षेत्र की मुगल गार्डन कॉलोनी में अवैध रूप से संचालित बूचड़खाने के मामले में उपजिलाधिकारी लोनी को दिए गए शिकायती पत्र पर कोई असर होता ना देख, बूचड़खाने के आस-पास बसी कॉलोनियों में रहने वाले दर्जनो लोगों ने थाने पर पहुंचकर उक्त बूचड़खाना संचालक के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने के लिए मांग की है। कोतवाली प्रभारी ने प्रकरण में फुरकान कुरैशी द्वारा दिए गए शिकायती पत्र के आधार पर बूचड़खाना संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विभिन्न कॉलोनियों के दर्जनों लोगों के साथ थाने पर पहुंचकर मुकदमा दर्ज कराने वाले फुरकान कुरैशी पुत्र इस्लाम कुरैशी निवासी जमालपुरा लोनी का रहने वाला है। निकट ही मुगल गार्डन कॉलोनी में रहने वाले फारूक कुरैशी पुत्र सीना कुरैशी का अपने घर से कुछ ही दूरी पर अवैध रूप से बूचड़खाना संचालित है। जहां पड़े रहने वाले पशुओं के अवशेष व अन्य कचरे के कारण आस-पास में बसी कॉलोनी के लोगों का जीना मुहाल बना हुआ है।

जिनमें जमालपुरा, मुगल गार्डन व गोरी पट्टी कॉलोनी आदि शामिल है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि वहां कटने वाले पशुओं के अवशेष व कचरे के ढेर से आने वाली बदबू के चलते वहां से निकलना भी एक बड़ी मुसीबत बनी हुई है, जबकि वहां से आने वाली भयंकर बदबू के कारण रात के समय नींद पूरी करना भी एक पहाड़ जैसी मुसीबत बनी हुई है। लोगों का आरोप है कि उक्त अवैध बूचड़खाने के संदर्भ में नगरपालिका विभाग को कई बार लिखित व मौखिक शिकायत की जा चुकी है। यहां तक की संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान भी उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए उक्त बूचड़खाना संचालक के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने के लिए मांग की गई थी। मगर नतीजा वही “ढाक के तीन पात” वाली कहावत को चरितार्थ करने के अलावा और कुछ भी नजर नहीं आया।

कोतवाली पहुंचे पीड़ित पक्ष की तहरीर पर हुआ मुकदमा दर्ज

अवैध बूचड़खाना संचालक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर नगर पालिका विभाग व उप जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र के बावजूद मामले में कोई कार्यवाही नहीं हो पाने से बूचड़खाने के आस-पास बसी कॉलोनी के दर्जनों लोगों ने लोनी थाने पहुंचकर अपना विरोध प्रकट किया। जहां कोतवाली प्रभारी उमेश कुमार पांडे ने उनकी शिकायत को गंभीरता से लिया और जमालपुरा कॉलोनी, लोनी में रहने वाले फुरकान कुरैशी की तहरीर पर अवैध बूचड़खाना संचालक फारूक कुरैशी निवासी मुगल गार्डन कॉलोनी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। रोषित लोगों ने मामले में बूचड़खाना संचालक के विरुद्ध रासुका के तहत कार्यवाही किए जाने के लिए मांग की है।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

21 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

21 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

21 hours ago