Categories: Crime

आचार बनाने वाली अवैध फैक्ट्री ने बनाया तीन जिंदगियों को निवाला,शासन प्रशासन की बड़ी लापरवाही

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी के ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र में अचार बनाने की फैक्ट्री के टैंक में घुसे 3 युवको की जहरीली गैस के कारण मौके पर ही मौत हो गयी है। सूचना पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने लगभग 2 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद तीनों शवो को बाहर निकालकर एम्बुलेंस में जिला अस्पताल भिजवाया। उक्त फैक्ट्री रिहायसी एरिया में बनी थी।जिस कारण लोगो मे आक्रोश था कि अगर प्रशासन इस अवैध तरीके से चल रही फैक्ट्री को चलने की अनुमति न देता तो आज 3 लोगो की जान नही जाती ,उनका यह भी कहना है कि अगर प्रशासन को दो साल से चल रही फैक्ट्री की भनक नही लगी तो क्या प्रशासन सोता है। हालांकि एसडीएम का दावा है कि किसी भी फैक्ट्री को अवैध तरीके से नही चलने दिया जाएगा ,अगर कोई फैक्ट्री चल रही है उन पर जल्द ही कार्यवाही की जाएगी।

रविवार सुबह करीब 9 बजे थाना क्षेत्र के दौलतनगर चर्च कॉलोनी में रिहायसी एरिया में बनी अचार फैक्ट्री में कार्य करने प्रवीण कुमार उम्र 30 साल टैंक में उतरा था ,जो जहरीली गैस के कारण उसी में भरे पानी मे बेहोश होकर गिर गया।उसे बचाने उसका पिता लवकुश 60 साल उतर गया ,वह भी उतरते ही बेहोश हो गया।उसके बाद एक पडौसी ह्रदय राज दूबे उन्हें बचाने उतर गया ,लेकिन वह भी उतरते ही बेहोश होकर गिर गया। आसपास के लोगो ने पुलिस को सूचना दी। तुरन्त थाना प्रभारी श्यामवीर सिंह व पुस्ता चौकी प्रभारी हरेन्द्रपाल सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आलाधिकारियों को सूचित किया।दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुँची। जिन्होंने गैस का असर कम करने के लिये टैंक में ताजा पानी भरवाया और टैंक वाले मकान की पीछे की दीवार तुड़वाई। उसके बाद पुस्ता चौकी प्रभारी हरेन्द्र पाल सिंह ने दमकल विभाग की टीम के साथ बहादुरी दिखाते हुए तीनो युवको के शव को टैंक से बाहर निकलकर एम्बुलेंस में एमएमजी अस्पताल भिजवाया। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। इस दौरान मौके पर एसडीएम ,सीओ लोनी ,तहसीलदार ,थाना प्रभारी ,क्षेत्रीय पुस्ता चौकी प्रभारी भारी पुलिस के साथ मौजूद रहे।

आखिर प्रशासन की लापरवाही से कब तक जाती रहेगी जान

लोनी क्षेत्र में आखिर प्रशासन की लापरवाही से अवैध फैक्ट्रिया कब तक चलती रहेगी। जिस फैक्ट्री में आज तीन लोगों की जान गयी ,यह अवैध तरीके से रिहायशी इलाके में चल रही थी। जिसमे पिता पुत्र व पडौसी की मौत ने दो परिवारों को उजाड़कर रख दिया है। मरने वालों में फैक्ट्री मालिक लवकुश उम्र 60 साल पुत्र रामदुलार व उसका पुत्र प्रवीण कुमार निवासी गांव टिकार जिला प्रतापगढ़ यूपी जो फिलहाल प्रकाश बिहार करावल नगर दिल्ली में परिवार रहता है तथा ह्र्दयराज दूबे फैक्ट्री के पीछे दौलत नगर कॉलोनी में ही रहता है। दोनो ही परिवार का रो रोकर बुरा हाल है।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

21 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

21 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

21 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

21 hours ago