Categories: MauUP

महिलाये स्वास्थ सुरक्षा के प्रति जागरूक हो – सांसद हरिनारायण

रूपेंद्र भारती

मऊ : घोसी नगर  के मझवारा मोड़ स्थित जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण में सूर्योदय फाउंडेशन के द्वारा महिला स्वास्थ्य सुरक्षा कार्य क्रम का आयोजन शनिवार को आयोजित किया गया। जिसका शुभारम्भ सांसद हरिनारायण राजभर ने करते हुए महिलाओ को स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति जागरूक होने की अपील किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जूनियर हाईस्कूल की छात्राएं रही।

सांसद हरिनारायण राजभर ने कहा कि केंद्र के साथ प्रदेश की भाजपा सरकार महिला स्वास्थ्य के साथ हर नागरिक के स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति जागरूकता के साथ कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है।विद्यालय में पढ़ने वाली बच्चियो के लिये निःशुल्क सैनेटरी पैड का वितरण स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है।लोगो को साफसफाई के प्रति जागरूक किया जा रहा है।जब हमारी बहने माताएं स्वास्थ्य सफाई सुरक्षा के प्रति जागरूक रहेगी तो समाज,प्रदेश में जागरूकता आएगी।सूर्योदय फाउंडेशनवक महिला स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति जागरूकता कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है।बच्चियो के साथ महिलाओ से अपील है कि आप सब स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति जागरूक हो।इस कार्यक्रम में शिक्षको का सहयोग जरूरी है।

कार्यक्रम में बाद में आये एसडीएम डॉ सीएल सोनकर ने कार्यक्रम की सराहना करने के साथ स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति लोगो को जागरूक करने की अपील किया।कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ शिक्षको,शिक्षिकाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होनी चाहिए।

प्रबन्धक धीरेंद्र कुमार राय ने सभी अथितियों के साथ सभी का स्वागत करते हुए कहा कि जब हमारी बहने,माताएं स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति जागरूक रहेगी तो देश मे स्वच्छ्ता अभियान जरूर सफल होगा।लोग स्वास्थ्य रहेंगे।साथ ही सहयोग के लिए सबके प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में प्रमुखरूप से प्रबन्धक धीरेंद्रराय, मण्डल अध्यक्ष सावित्रीगौतम आदि उपस्थित रहे ।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

2 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

2 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

4 hours ago