Categories: MauUP

स्टेशन पर लगा वाईफाई बंद, यात्री परेशान

कमलेश कुमार

अदरी(मऊ). इंदारा रेलवे स्टेशन परिसर में लाखों खर्च कर लगाए गए वाईफाई करीब एक सप्ताह बंद पडे़ हैं। कारण यह है कि वाईफाई को चालू रखने वाला सीपीयू खराब है। इसके चलते बीते एक सप्ताह से यात्रियों को ट्रेनों के विषय में जानकारी लेने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

क्षेत्र के अमित कुमार, जितेन्द्र, विजय कुमार, राजेश, लल्लन यादव, धर्मेन्द्र आदि यात्रियों के अलावा आने, जाने वाले लोगों को वाईफाई की सुविधा से लैस करने के लिए छह माह पहले ही रेल विभाग की तरफ से इंदारा स्टेशन पर वाईफाई लगवाए थे। तब से यह सुविधा यात्रियों को मिलनी शुरू हो गई थी, लेकिन विभाग के अधिकारियों की उदासीनता के चलते कुछ ही दिनों तक यात्रियों को लाभ मिल सका। पिछले एक सप्ताह से स्टेशन के प्लेटफार्म पर लगे वाईफाई शोपीस बने हुए हैं। जब बंद पडे़ वाईफाई के बारे में पता लगाया गया तो सामने आया कि उनके सीपीयू में खराबी आ गई है। इसके चलते वाईफाई सेवा ठप पड़ी हुई है।

विंडबना की बात तो यह है कि एक सप्ताह से बंद पडे़ वाईफाई पर विभाग के अधिकारियों का ध्यान नहीं गया, इससे माना जा रहा है कि विभाग अपनी जिम्मेदारियों को लेकर सजग नहीं हैं। यात्रियो ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर वाईफाई के खराब होने से ट्रेनों का सही लोकेशन नहीं मिल पा रहा है। जिससे यात्रियों को अपने गंतव्य को जाने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेल कर्मचारी से जाकर बार-बार पूछने पर कि ट्रेन कब आएगी तो कहा जाता है कि ट्रेन आने की सूचना ध्वनि विस्तारक से दिया जायेगा। इस बावत स्टेशन अधीक्षक प्रभारी मुरली मनोहर सिंह ने बताया बीते सप्ताह से वाईफाई खराब हो गया है, जिसे विभाग को अवगत कराया गया है। कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए एवं ट्रेनों की जानकारी के लिए स्टेशन परिसर में लगे ध्वनि विस्तारक से ट्रेनों की जानकारी यात्रियों को बार-बार दी जाती है। यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी नही होने दी जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

3 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

3 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

5 hours ago