Categories: SportsUP

बेटियों को आत्म सुरक्षा के लिए दिया गया ताइक्वांडो का बेसिक प्रशिक्षण

हरिशंकर सोनी

सुलतानपुर। भाजयुमों के तत्वाधान में आयोजित वीरांगना प्रशिक्षण अभियान के तहत शनिवार को सरस्वती शिशु मन्दिर, सिरवामार्ग स्थित सभागार में स्कूल की बेटियों को आत्म सुरक्षा के गुण सिखाने के लिए ताइक्वांडो का बेसिक प्रशिक्षण दिया गया।ताइक्वांडो के प्रशिक्षक प्रणय चन्द्र शुक्ला ने बेटियों को आत्म सुरक्षा की बेसिक जानकारी देते हुए कहा कि हम साहस के बल पर मुशीबत के समय विपक्षी को परास्त कर सकते है।

भाजपा युवा मोर्चा के जिला संयोजक रामेन्द्र प्रताप सिंह राणा के संयोजन में आयोजित वीरांगना प्रशिक्षण अभियान में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई एसपी सिटी डा० मीनाक्षी कात्यान ने कहा कि ताइक्वांडो प्रशिक्षण से बेटियाँ मानसिक मजबूती एवं शारीरिक दक्षता के साथ मुसीबत का मुकाबला करने में सक्षम साबित होगी।उन्होने कहा भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम बेटियों को आत्म सुरक्षा के लिए निश्चित ही सराहनीय कदम है ।

विशिष्ट अतिथि के रूप मे उपस्थित क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र मिश्र एवं भाजपा जिला अध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू ने कहा बेटियों का सम्मान, स्वाभिमान व सुरक्षा भारतीय जनता पार्टी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। युवा मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित वीरांगना प्रशिक्षण कार्यक्रम बेटियों को आत्म सुरक्षा के लिए प्रेरक साबित होगा। उन्होने कहा आगे भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहेंगे।

इस मौके पर महिला आयोग की सदस्य व वरिष्ठ भाजपा नेत्री सुमन सिंह एवं महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष बबिता तिवारी ने मोदी व योगी सरकार द्वारा महिला सुरक्षा व उत्थान के चलाए जा रहे कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होने बेटिओं को संबोधित करते हुए महिला हेल्प लाइन न० 1090 ,एन्टी रोमियों स्कवायड , घरेलू हिंसा का शिकार होने वाली महिलाओं के लिए ‘181’ महिला हेल्पलाइन,डायल 100 , रानी लक्ष्मीबाई आत्म रक्षा अभियान, बेटी बचाओं – बेटी पढ़ाओं योजना के बारे में जानकारी दी ।

भाजपा युवा मोर्चा के जिला संयोजक रामेन्द्र प्रताप सिंह ने आये हुए अतिथियों, प्रशिक्षकों एवं उपस्थित बहनों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि बहनों एवं बेटियों कोे आत्म सुरक्षा के गुण सिखाने के लिए ताइक्वांडो जैसे प्रशिक्षण कार्यक्रम आगे भी आयोजित होते रहेंगे।इस तरह के प्रशिक्षण से आत्मबल मजबूत होता है और मुसीबत के वक़्त मुकाबला करने का साहस प्रदान करता है।

कार्यक्रम का संचालन युवा मोर्चा के महामंत्री प्रवीण मिश्रा ने किया। इस मौके पर रुपेश सिंह, भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी, नगर महामंत्री आशीष सिंह रानू, रजनीश सिंह, प्रिन्स सिंह आमोद विक्रम सिंह, सुमित शुक्ला, पूजा जायसवाल, रेनू सिंह, खुशबू पाण्डे अभिनव सिंह, अमरनाथ मिश्रा, देवेश सागर कसौधन, मोहित साहू ,रजत दूबे आदि उपस्थित रहें।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

5 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

6 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

6 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

6 hours ago