Categories: UP

गाजीपुर – गाँधी जयन्ती पर बच्चो ने निकाली प्रभात फेरी

 

विकास रॉय

हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमन पुर में गांधी जयंती के अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा प्रभात फेरी कार्यक्रम के दौरान विद्यालय परिसर से गांधी नगर.उतरांव मोड.एवम दुबिहां मोंड तक हाथ में तख्तियां लेकर भ्रमण किया गया। इन तख्तियों पर मां बहनों की ईज्जत प्यारी.बाहर शौच न जाये नारी.प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे देश को बचायेंगे. बृक्ष धरा के भूषण है करते दूर प्रदूषण है। आप भी दे साथ गांव रहे हमारा साफ.अगर रोग से है मुक्ति पाना.खुले में शौच कभी न जाना।

भारत को स्वच्छ बनायेंगे. देश को हम बचायेंगे. एक बृक्ष दस पुत्र समाना इत्यादि वाक्य लिखे थे।सभी छात्र छात्राएं महात्मा गांधी अमर रहे.लाल बहादुर शास्त्री अमर रहे का नारा लगाते हुवे चल रहे थे।सभी छात्र छात्राओं के द्वारा विद्यालय परिसर एवम बाहर श्रमदान करते हुवे स्वच्छता कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।कार्यक्रम में फादर पी विक्टर प्रधानाचार्य एवम सभी शिक्षक. शिक्षिका व स्टाफ के लोगों के द्वारा प्रार्थना स्थल पर बापू एवम लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी।अपने संबोधन में फादर पी विक्टर ने बापू एवम शास्त्री जी के बारे में छात्र छात्राओं को विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

इस अवसर पर विद्यालय में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम में विद्यालय के बहुत से छात्र छात्राओं ने बडे ही उत्साह के साथ भाग लिया।कार्यक्रम में एक साथ अनगिनत बापू विभिन्न रूप में और मदर टेरेसा भी बिभिन्न रूप में देखने को मिली।इस मौके पर सिस्टर सुपिरियर अभया.फादर टेन सिंग. प्रभाकरमणि त्रिपाठी. अनिल मिश्रा. सुशील कुमार. दिनेश पाठक.उदय कुमार. सी डी जान.राकेश जोसफ.महात्मा प्रसाद. ईसरत अतिया. स्वर्ण लता. अरबिंद भारती.सत्येंद्र पाण्डेय. प्रेम कुमार. अजय कुमार.सत्य प्रकाश. मनोज कुमार. सन्तोष वर्मा.राजकुमार. राजेश कुशवाहा. शुभनरायण यादव.श्याम बिहारी.अरबिन्द राय.सिस्टर हेलेन.अनिल कुमार. पुर्णमासी राम.विरेंद्र यादव.बंधू राम.प्रेम शंकर. गीता.गुड्डन चौबे समेत सभी शिक्षक शिक्षिका स्टाफ एवम छात्र छात्राएं उपस्थित रही।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

18 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

19 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

20 hours ago