Categories: International

सऊदी सेंना ने क़तीफ के कई शिया बहुल्य क्षेत्र को घेरे में लिया भीषण गोलाबारी

आदिल अहमद

आले सऊद शासन के सुरक्षा कर्मियों ने क़तीफ़ शहर में स्थित विभिन्न शिया बाहुल्य इलाक़ों को घेरे में ले लिया है। सऊदी सेना लगातार शिया मुसलमानों के घरों पर भीषण गोलीबारी कर रही है।

तसनीम समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार आले सऊद शासन के सुरक्षा बलों ने क़तीफ़ शहर के शिया बाहुल्य इलाक़ों पर हमला कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ क़तीफ़ के अवासीय क्षेत्रों पर सऊदी सेना ने तोपों और सैन्य हेलिकॉप्टरों से हमला किया है। इन हमलों में कई घर पूरी तरह तबाह हो गए हैं। सूत्रों का कहना है कि सऊदी सेना ने क़तीफ़ के अलख़मीस, हय्युल जरारी और अलमदनी नामक शिया बाहुल्य इलाक़ों की घेराबंदी करके कई घरों में आग लगा दी है।

दूसरी ओर अरब मीडिया ने यह भी रिपोर्ट दी है कि सऊदी अरब के क़तीफ़ शहर में कई ज़ोरदार धमाकों की आवाज़ें भी सुनी गई हैं। उल्लेखनयी है कि इससे पहले भी आले सऊद शासन देश के शिया मुसलमानों को अपने अत्याचारों का निशाना बनाता रहा है। हालिया दिनों में सऊदी सेना द्वारा क़तीफ़ में स्थित शिया बाहुल्य इलाक़ों पर किए गए हमलों में दसियों राजनीतिक कार्यकर्ता और आम नागरिक शहीद और घालय हुए हैं, जबकि कई अन्य को गिरफ़्तार किया है।

ज्ञात रहे कि उत्तरी सऊदी अरब में आले सऊद शासन द्वारा शिया मुसलमानों पर किए जा रहे अत्याचारों, उत्पीड़न और अन्याय के ख़िलाफ़ वर्ष 2011 से विरोध प्रदर्शन जारी है। यह सब ऐसी स्थिति में है कि तेल से मालामाल सऊदी अरब का यह इलाक़ा, इस देश की आले सऊद सरकार की आमदनी का सबसे महत्वपूर्ण स्रोत माना जाता है।

aftab farooqui

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

3 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

4 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

5 hours ago