Categories: GaziabadSpecialUP

लोनी के पेट्रोल पंप के संचालकों कि वर्षों बाद लौटी चेहरों पर खुशियां

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी कुछ दिन पहले तक दिल्ली पेट्रोल पंप से पेट्रोल व डीजल भरवाकर लाने वाले लोनी वासियों ने सायद यह नहीं सोचा होगा कि जल्द ही उन्हें अपने क्षेत्र से ही दिल्ली से कम दामों में डीजल व पेट्रोल मिलने वाला है। यही कारण है कि अब दिल्ली के पेट्रोल पंप पर लगी यूपी के वाहनों की लाइन अब अपने यहां के पेट्रोल पंप पर नजर आने लगी है। नतीजन आज वर्षों बाद यहां के पेट्रोल पंपों पर बाहर देखने को मिल रही है।

यह बात जगजाहिर है कि पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के कारण लोगों का सरकार के विरुद्ध गुस्सा बढ़ता ही जा रहा था। जिस मौके को भुनाने के लिए विपक्ष ने भी कोई कौर कसर बाकी नहीं छोड़ रखी थी। शायद यही कारण है कि आहत जनता की बदलती भावनाओं से घबराई केंद्र सरकार ने जहां करीब ढाई रुपए की एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है वहीं यूपी सरकार ने भी ढाई रुपये की कटौती कर दी है। नतीजा तेल की कीमतों में जहां यूपी में 5 रुपए तो दिल्ली में ढाई रुपए की कमी आ गई है।

लोनी के पेट्रोल पंपों की स्थिति बनी पहले से उलट

कभी जहां लोनी के पेट्रोल पंपों पर अपने वाहनों में तेल भरवाने वालों की संख्या इक्का-दुक्का ही नजर आती थी और क्षेत्र के लोग बगल में बसी दिल्ली स्थित पेट्रोल पंपों से अपने वाहनों की टंकी भरवाने के लिए वहां कतार लगाए रखते थे अब 6 अगस्त से स्थिति इसके बिलकुल उलट बन गई है। अब क्षेत्रीय वाहनों के साथ-साथ आस-पास दिल्ली क्षेत्र के लोग भी अब लोनी के पंपों से अपने वाहनों की टंकी भरवाने के लिए यहां लाइन में नजर आ रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

2 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

3 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

3 hours ago