Categories: Special

मितौली विकास खण्ड का खँडहर बना यह प्राथमिक विद्यालय,

फारुख हुसैन

मितौली खीरी। विकास खण्ड मितौली की ग्राम पंचायत कैमा निमचेनी में हाल ही में बनवाया गया प्राथमिक विद्यालय भवन जर जर अवस्था के कारण आंशू बहाने को मजबूर है। विद्यालय निर्माण में मानक मात्रा से कम निर्माण सामग्री का प्रयोग किए जाने के कारण विद्यालय भवन ढहने के कगार पर पहुंच चुका है। कमरों में फर्श टूट चुकी है ,दीवारों का प्लास्टर उखड़ चुका है।

नागरिकों की शिकायत पर जिला अधिकारी शैलेंद्र सिंह द्वारा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जांच कर अवगत कराए जाने के निर्देश जारी किए गए थे, किंतु शिक्षा विभागीय अधिकारियों द्वारा मात्र ग्राम प्रधान से बातचीत कर जिलाधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित कर दी गई जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।अभिभावकों का कथन है हमारे बच्चे स्कूल में पठन-पाठन के लिए जाते हैं। विद्यालय भवन की जर्जर स्थिति को लेकर नागरिक परेशान हैं।विद्यालय भवन दूर से ही जर्जर अवस्था में दिखाई पड़ता है। ग्राम पंचायत का कैमा के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से पुनःविद्यालय भवन की जांच कराए जाने की मांग की है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

10 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

10 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

12 hours ago