Categories: UP

तराई में भी मौसम में हुआ बदलाव, तेज आंधी के साथ हुई झमाझम बारिश, लोगों में दिखाई दिया तितली तुफान का डर

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। बीती शाम अचानक मौसम में हुए बदलाव से लोगों को आश्चर्य में डाल दिया और देखते ही देखते तेज धूल भरी आंधी जैसी हवा चलने लगी और बस कुछ ही देर में तेज बारिश भी होने लगी ।यह देखकर आमजन मे तो कुछ खाश प्रभाव नहीं पड़ा लेकिन इस तेज हवा और बारिश ने किसानों को सरदर्दी बढ़ा दी और देखा जाये तो उनकी मेहनत पर प्राक्रतिक का वार हुआ है और उनके खेतों में खड़ी धान की फसल चौपट हो गयी और जिन किसानों के खेत में धान की कटाई चल रही थी वो भी बरबाद हो गया ।लेकिन इस तरह मौसम के अचानक बदलाव से लोगों में दहशत भी दिखाई दी क्योकि कुछ लोगों का मानना है कि इस तरह मौसम का अचानक बदलना तितली तुफान की ओर ही इशारा कर रहा है। 

आपको बता दे कि

खीरी जिले सहित सभी जगहों पर गुरुवार शाम को अचानक मौसम बदल गया। शहर में कुछ देर तेज हवाएं चलने लगी जी थोड़ी देर में आंधी का रूप ले लिया जो कि कुछ ही देर रहा।लेकिन उसके जिल के कई तहसीलों में जैसे पलिया, भीरा, धौरहरा, मैलानी इलाके में जमकर बारिश भी हुई। मौसम के इस बदलाव की वजह से किसान खासे डरे हुए हैं।और तो और मौसम के इस परिवर्तन को लोगो में दहशत व्याप्त कर दी और इस तेज हवा को तितली तूफान से जोड़कर देखा जा रहा है।

बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह चक्रवाती तूफान तितली के पहुंचने के कारण ओडिशा में पूर्वी तटवर्ती इलाके से करीब तीन लाख लोगों को निकाला गया है। तूफान के कारण राज्य के बड़े हिस्से में भारी बारिश हो रही है। तूफान की इन खबरों के बीच अचानक से गुरुवार शाम को शहर का मौसम बदल गया। सूरज डूबने से पहले तेज धूल भरी हवाएं चलने लगीं। लेकिन इनका ज्यादा लम्बा वक्त नहीं रहा। कुछ देर बाद सब सामान्य हो गया। बावजूद इसके पारा 29 डिग्री से घटकर 27 पहुंच गया। उधर भीरा, मैलानी, पलिया, धौरहरा में अंधड़ चलने के बाद बारिश भी हुई है। इसमें कोई जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।लेकिन एक बार फिर किसानों का भारी नुकसान की खबर आ रही है ।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

7 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

7 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

8 hours ago