Categories: SpecialUP

जान मोहम्मद की जान बचाने सामने आये अर्बन कोआपरेटिव बैंक के संचालक सुनील बत्रा

फारुख हुसैन

सिंगाही खीरी। किडनी की बीमारी से जूझ रहे सिंगाही जान मोहम्मद की आर्थिक मदद के लिए भजपा नेता सुनील बत्रा आगे आए। पीड़ित परिवार से साथ मिलकर नकद सहायता राशि उपलब्ध कराई। आगे भी मदद का भरोसा दिया।

भाजपा नेता व अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के संचालक सुनील बत्रा ने कहा कि गरीब व बेबस लोगों की सेवा के लिए सभी को आगे आना चाहिए। उन्होंने जान मोहम्मद के पिता से मिलकर मुलाकात हालचाल जाना । उन्होंने पीड़ित परिवार को अपनी तरफ से नकद आर्थिक सहायता दी। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद दिलाने का भी आश्वासन दिया है। सुनील बत्रा ने कहा कि इसके बाद भी जरूरत पड़ी तो हर तरह सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। बताते चले कि सिंगाही के वार्ड नं 13 निवासी नूर मोहम्मद मजदूरी करके परिवार का पेट पालते हैं । उनका लडका जान मोहम्मद राजा प्रताप विक्रम शाह इंटर कालेज में इंटर कर रहा है।

पिछले वर्ष जान मोहम्मद की तबियत खराब होने पर उसे पीजीआई लखनऊ में दिखाया गया जहाँ डाक्टरों ने बताया कि उसकी दोनो किडनी खराब है बिना ट्रान्सप्लान्ट के कुछ नहीं किया जा सकता। इतना सुनते ही परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई उसके बाद रिश्तेदारो ने चंदा करके लखनऊ के अस्पताल में भर्ती करया ।पीजीआई गुर्दा ट्रान्सप्लान्ट के लिए लगभग आठ महीने की वेटिंग दी गई। जान मोहम्मद की मां शाहजहाँ परवीन ने अपनी एक किडनी दान करने को तैयार हो गई । इलाज में हुए भारी कर्ज के बोझ तले दबे जान मोह के पिता ने प्रधानमंत्री कोष से अति शीघ्र सहायता की गुहार लगाई थी मां उसे किडनी दे रही है। किडनी बदलने के लिए आठ लाख रूपए की आवश्यकता है। पीड़ित परिवार बेहद ही गरीब है और पैसे के अभाव में इलाज नहीं हो पा रहा था।

aftab farooqui

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

6 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

7 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

8 hours ago