Categories: Sports

यूपी सरकार ने एशियाड व राष्ट्रमंडल खेलों के विजेताओं को किया सम्मानित, दिये 50-50 लाख

अंजनी राय

उत्तर प्रदेश सरकार ने एशियाड व राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले यूपी के खिलाड़ियों को धनराशि देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में किया गया। इस मौके पर राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा व खेल व युवा कल्याण मंत्री चेतन चौहान मौजूद रहे।

समारोह में पूनम यादव, जीतू राई व सौरभ चौधरी को 50-50 लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया गया। खेल निदेशक के अनुसार, राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में प्रदेश के 62 खिलाड़ियों ने भाग लिया गया था। इन सभी को प्रदेश सरकार की ओर से सम्मानित किया गया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह पहली बार हो रहा है कि प्रदेश के खिलाड़ियों को एक मंच पर 6 करोड़ रुपये दिये गए। यह अभी कम है लेकिन आगे और बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि अवध शिल्प ग्राम में अभी चहल-पहल है। पहले ये वीरान था। यहां पर ही उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन किया गया था। ये सिलसिला आगे भी चलता रहेगा। उन्होंने गांधी जयंती के मौके पर कहा कि स्वच्छता बापू का सपना था। स्वच्छता मिशन के तहत देश भर में शौचालय बनाए जा रहे हैं। आज जो स्वच्छता को लेकर जागरुकता आई है वो केंद्र सरकार के प्रयासों के कारण ही है।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि स्वच्छता गांधी जी का सपना था। जो कि केंद्र की मोदी सरकार के नेतृत्व में पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार जितना काम कर रही है वो अभी तक किसी ने भी नहीं किया।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

10 mins ago

ब्रेकिंग न्यूज़: अंतरिम ज़मानत नहीं मिलने के बाद प्रज्वल रेवन्ना के पिता एनडीए विधायक एचडी रेवन्ना को पुलिस ने लिया हिरासत में

शाहीन बनारसी डेस्क: कथित सेक्स स्कैंडल मामले में चर्चित हुवे हासन लोकसभा सीट से एनडीए…

1 hour ago

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

18 hours ago