Categories: NationalPoliticsUP

यूपीए सरकार की घोषित सडको का प्रधानमंत्री लोकार्पण करके गए है काशी में – अजय राय

अनुपम राज

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कल हुवे वाराणसी दौरे के बाद आज कांग्रेस जानो ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जमकर आलोचना किया. आज एक पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने कहा की प्रधानमंत्री सोंवार को जिन सडको का लोकार्पण करके गए है, वह सारी सड़कें यूपीए सरकार के समय में घोषित हो चुकी थी उन्होंने इसका लोकार्पण किया है। उन्होंने कहा कि बिना पानी की नदी में करोड़ों के बंदरगाह का उद्घाटन करके प्रधानमंत्री जी गए हैं कब तक चलेगा ये बंदरगाह।

इसके अलावा अजय राय ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री को उनके पुराने वादे को याद दिलाते हुए उन्हें 50 दिन का समय दिया और चौराहा तय करने की बात कही। ज्ञातव्य हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी और पूर्वांचल की जनता को सोमवार को 2413 करोड़ की विकास परख योजनाओं की सौगात दी। इसमें इनलैंड वाटर हाई-वे पर बने बनारस टर्मिनल पर कांग्रेसियों ने अब प्रश्न उठाने शुरू कर दिए है। कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री जी ने कल जिस बिना जल के बंदरगाह का उद्घाटन किया है वह 15 दिनों बाद कैसे चलेगा जब गंगा जी में पानी ही नहीं रहेगा। अभी तो टिहरी से पानी छोड़ा गया था ताकी मालवाहक जहाज़ हल्दिया से यहां तक आ सके। हमारी प्रधानमंत्री जी से मांग है कि आप ने गंगा मंत्रालय बनाया, गंगा के लिए नमामि गंगे परियोजना बनायीं। उनके द्वारा क्या क्या कार्य गंगा के लिए हुआ उसके बारे में भी बताइये। कितनी गंगा निर्मल हुई, कितनी गहरी हुई और कितनी स्वच्छ हुई।

अजय राय ने कहा कि नोटबंदी को लेकर आज से दो साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जनता से गोवा की एक रैली में 50 दिन का समय माँगा था और कहा था कि 50 दिन में अगर हालात नहीं सुधरे तो किसी भी चौराहे पर जवाब दूंगा। इसी को लेकर हम कांग्रेस जान प्रधानमंत्री जी को उनके संसदीय क्षेत्र से 50 दिन का समय देते हैं जो कि 1 जनवरी को समापत होगा। वो 2 जनवरी को जिस चौराहे पर चाहें आकर जवाब दे हमें।

उन्होंने कहा कि वहीं रिंग रोड और बाबतपुर हाइवे को उन्होंने यूपीए सरकार की घोषित योजना बताया और कहा कि जो सड़कें कल प्रधानमंत्री ने लोकार्पित की है सभी यूपीए सरकार के समय की पास हैं। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार की मृत्यु होने के बाद भी भव्य कार्यक्रम करने पर भी अजय राय ने प्रधानमंत्री को गलत ठहराया और कहा कि एक साथी के जाने के बाद इतिहास गवाह रहा है कि ऐसा जब जब भी हुआ है सभाएं, कार्यक्रम रद्द हुए हैं लेकिन आप ने आज ऐसा नहीं किया। क्या आप ने राष्ट्रिय शोक नहीं घोषित किया था क्या ?

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

6 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

6 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

8 hours ago