Categories: Crime

भदोही के महराजगंज बाजार में खूनी संघर्ष, चले लाठी-डंडे व ईंट-पत्थर, कई घायल,भारी फोर्स तैनात

प्रदीप दुबे “विक्की”

औराई भदोही। बीते कुछ घंटे महाराजगंज बाजार वासियों को काफी दिनों तक याद रहेंगे ।पल- प्रतिपल बढ़ता खौफ पूरा महाराजगंज बाजार सहमा हुआ ,डरा हुआ और घरों व दुकानों में दुबका हुआ है। दरवाजों पर टिकी निगाहों में खौफ बढ़ जाता है ,लोगों के रोंगटे खड़े होने लगते हैं, ऐसे खौफनाक मंजर से दुकानदार भी सहमें हुए हैं । समूचा बाजार भारी पुलिस बल के बीच छावनी के रूप में तब्दील है ।मामला है दो पक्षों के बीच चले खूनी संघर्ष का।

जिले के औराई थाना अन्तर्गत महाराजगंज बाजार में दो दिन पूर्व हुये मारपीट के मामले को लेकर आज शनिवार को एक बार फिर दो पक्ष आमने-सामने हो गये। जमकर लाठी-डंडे व ईट-पत्थर चलने लगे ।काफी विवाद बढ़ता देख दुकानें धड़ाधड़ बन्द होने लगी।जमकर हुई मारपीट में कई लोगो को चोटे आयी हैं। मारपीट के मद्देनजर बाजार में भारु फोर्स तैनात कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार में दो दिन पूर्व व्यापारियों व सोनकर जाति के बीच कहासुनी हुई थी। जिसमें हल्की मारपीट के बाद मामला शांत हो गया था। लेकिन आज शनिवार की सुबह बाजार में दोनो पक्ष एक बार फिर आमने-सामने हो गये। मारपीट में लाठी-डंडे का जमकर प्रयोग हुआ। जिसमें दोनो तरफ से कई लोगो को चोटें आने की सूचना है।

मारपीट व उपद्रव से बाजार में अफरा-तफरी फैल गई। कुछ लोगो का आरोप है कि एक पक्ष के लोगो ने असलहा लेकर घर में घुसे थे। मारपीट व उपद्रव को देखते हुए बाजार में फोर्स की तैनाती कर दी गई है। उधर दो पक्षों में मारपीट व उपद्रव के बाद बाजार में हड़कंप मच गया। धड़ाधड़ दुकानों के शटर गिरने लगे।इस दौरान खबर लगने पर पहुंचे पुलिस जवानों को भी बवालियों ने खदेड़ लिया। 100 नंबर के सब इंस्पेक्टर ग्यान चंद पटेल को भी नही बक्सा उन्हें भी घायल कर उनकी बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया किसी तरह इंस्पेक्टर ने दूसरे के घर में पनाह लेकर अपनी जान बचाई।

कुछ पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें भी आई।भारी मात्रा में फोर्स पहुचने पर मामला शांत हुआ।उपद्रवियों. को चिंहित किया जा रहा है।समय रहते एक दिन पहले ही औराई पुलिस ने सक्रियता दिखाई होती तो आज इतनी बड़ी घटना सायद होने से बच जाती। समाचार लिखे जाने तक एक पक्ष से चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दिया गया, तथा दूसरे पक्ष की अभी तक कोई जानकारी नही मिल पाई है। मामला तूल ना पकड़े इस लिए पीएसी की तैनाती कर दी गयी है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

14 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

14 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

16 hours ago