Categories: BiharHealthSpecial

सुशासन बाबु इस मवेशी अस्पताल का कल्याण कब होगा ?

नीतीश सिंह कुशवाहा

बिहार। मधुबनी. जहाँ एक तरफ मौजूदा सरकार की नकाम्यबियाँ सामने आ रही उससे लगता हैं ही मौजूदा सरकार सिर्फ इलेक्शन के समय वोट मांगने के लिए जगती हैं। उसके बाद उनके राज्य में क्या हो रहा हैं उससे वो अपनी आँखें मूंदें हुए हैं।

ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं, मधुबनी जिला के हरलाखी प्रखंड स्थित फुलहर ,गंगौर पंचायत के कमतौल ग्राम में विगत 5 वर्ष पहले से ही बिहार सरकार के मवेशी अस्पताल का पूर्ण रूप से निर्माण कार्य सफल हो गया. परंतु इन 5 वर्षों में ना तो अस्पताल में एक डॉक्टर आया यहां तक की कंपाउंडर तक नहीं आया और एक स्टाफ कभी-कभार आते हैं जिनसे यहां के आम लोग दवा लेने जाते है तो सही समय पर दवा नहीं मिलता हैं। उन्होंने देने से भी इनकार करते हैं और वह स्टाफ भी सप्ताह के एक ही दिन आते हैं आज हमने जब उनका निरीक्षण किया तो उस अस्पताल में ताले जड़े पड़े हैं और ये अस्पताल अब जंगल हो गए हैं। साथ ही अब इस अस्पताल में पुराने भवनों की तरह इसमे तो सांप किड़ो ने अपने रहने के लिए बसेरा बना लिया हैं।

बिहार सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूर्ण रूप से असफल दिख रहा है , फिर वो बात सही साबित होती हैं कि बिहार में हमेसा जंगल राज रहा हैं क्युकी यहाँ नेता और मौजूदा सरकार केवल अपने और अपनी पार्टी के बारे में , जब मनुष्यों के अस्पतालों में इसे बुरी हालत हो रही हैं ये तो फिर मवेशियों का अस्पतला हैं । जब सरकार ही सोती रहेगी तो वहाँ के आला अधिकारी तो इसी तरह मौज करते रहंगे।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

16 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

17 hours ago