Categories: Lakhimpur (Khiri)UP

फटकार लगाने का अधिकार विधायक को नहीं – ठेकेदार सतीश गुप्ता

फारुख हुसैन

मोहम्मदी खीरी – नवीन मंडी समिति के औचक निरीक्षण में जनता की समस्या को लेकर क्षेत्रीय विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह में धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें बौखलाए ठेकेदार सतीश गुप्ता ने सोशल मीडिया पर पड़ी पोस्ट में लिखा विधायक को फटकार लगाने का कोई अधिकार नहीं है।

लेकिन ट्रांसपोर्टिंग हर्टिंग ठेकेदार सतीश गुप्ता नगर के कई जिम्मेदार लोगों के पैसे न देने के कारण कई बार मोहम्मदी कोतवाली में बैठाया जा चुका है। एक चर्चित नाम जोकि लंबे समय से नवीन मंडी समिति में गेहूं सेंटर हो अथवा धान क्रय केंद्र में मानक के विपरीत खरीदारी कर लाखों का गबन कर रहा है जिसका जीता जागता उदाहरण नवी चेक करने वाली मशीन को विधायक में जब सतीश गुप्ता से देखने की बात कही ठेकेदार सतीश गुप्ता ने सीलबंद पैक मशीन को निकाल कर क्षेत्रीय विधायक के सामने रखा

इस मामले को संज्ञान में लेते हुए विधायक ने जमकर फटकार लगाई उन्होंने कहा जब आपके यहां धान की खरीदारी की जा रही हैं। तो फिर नमी चेक करने वाली मशीन अभी तक खोली ही नहीं गई इससे साफ जाहिर होता है।कि आप मानक के विपरीत खरीदारी कर रहे हैं। किसानों की मानें तो ठेकेदार का कहना रहता है।धाम अभी मानक के विपरीत है।थोड़ा इसे सूखाकर लाना और जब एक हफ्ते के बाद किसान दोबारा अपना धान बेचने पहुंचता है।तब धान की नमी का हवाला देते हुए किसान को वापस कर दिया जाता है।

इससे अगर किसान की मानें तो आखिर वह मशीन कौन सी है। जिससे किसान का धान चेक किया गया था।जबकि विधायक ने ठेकेदार से मशीन दिखाने की बात पर देखा तो बिल्कुल सील पैक मशीन रखी हुई थी। इन सब बातों को सुनकर विधायक का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और कहा मैं इन सेंटरों के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत करूंगा शासन की मंशा है।कि किसानों की ज्यादा से ज्यादा धान खरीद हो जिससे किसानों को समय पर अपनी फसल का सरकारी दाम मिल सके पर यहां तो उसके विपरीत हो रहा है। सभी सेंटर इन चारों और सरकार को बदनाम करने के लिए इसमें शामिल है उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने कहा पिछली सरकारों में पूरे लखीमपुर में धान खरीद में करोड़ों रुपए का खेल चल रहा था। मैं ऐसा बिल्कुल नहीं होने दूंगा मुख्यमंत्री महोदय से इस विषय पर काफी कम है।और किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

20 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

21 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

21 hours ago