Categories: Ballia

डीएम का आदेश बेअसर: गुट बन्दी की भेंट चढ़ी ग्राम पंचायत की बैठक, ग्रामीणों में निराशा

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। ग्राम पंचायत खैराखास में विकास कार्यो को लेकर शुक्रवार को आयोजित बैठक विना प्रस्ताव के आपसी गुट बन्दी में हो हल्ला के बीच स्थगित हो गयी। और डीएम भवानी सिंह खंगारौत के समक्ष विकास कार्यो का प्रस्ताव ले जाने में ग्राम पंचायत अधिकारी संजय सिंह मजबूरन असफल सावित हुए।

जानकारी के अनुसार डीएम के समक्ष ग्राम खैराखास के औचक निरीक्षण में एक दिन पूर्व गुरुवार को विकास कार्यो को लेकर दिये गये मांग पत्र को ग्राम पंचायत की आयोजित बैठक में खण्ड विकास अधिकारी पीएन त्रिपाठी की उपस्थिति में पढ़कर सुनाया गया। एक-दो कार्यो को छोड़कर सभी की सहमति बनी। उसी बीच ग्राम प्रधान के अभाव में ग्राम पंचायत सदस्यों में से बैठक की अध्यक्षता के मामले को लेकर बैठक गुट बन्दी की शिकार हो गयी और वहां भारी हंगामा खड़ा हो गया। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने मामले को किसी तरह शांत कराया। इस तरह ग्राम पंचायत की बैठक की कार्यवाही अपूर्ण होकर स्थगित हो गयी।

चंूकि डीएम ने ग्राम पंचायत सचिव को अपने औचक निरीक्षण में ग्राम पंचायत की बैठक बुलाकर 30 लाख रुपये के विकास कार्य का प्रस्ताव लेकर सीधे अपने पास शुक्रवार की शाम तक बुलाया था। इस विवाद उपजे अवरोध की विस्तृत रिपोर्ट डीएम को खण्ड विकास अधिकारी की ओर से भेजी जा रही है। और दोबारा दिशा निर्गत आदेश के अनुपालन में अगली कार्यवाही होने की उम्मीद की जा रही है। इस बैठक के सम्पन्न न होने से ग्रामीणों में काफी निराशा देखी गयी।

aftab farooqui

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

2 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

2 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

2 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

3 hours ago