Categories: CrimeNational

नहीं पकड़ा गया है बुलंदशहर माब लीचिंग का मुख्य आरोपी, गिरफ्तार लोग किस संगठन से, पुलिस को अभी नही मालूम

आदिल अहमद के साथ शाहरुख़ खान

लखनऊ। आज दोपहर में एक खबर आई थी कि बुलंदशहर के माबलीचिंग का मुख्य आरोपी योगेश राज गिरफ्तार हो गया है और वह बजरंग दल का जिला संयोजक है। मगर इस अटकल को विराम तब लगा जब उत्तर प्रदेश के पुलिस के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने प्रेस कांन्फ्रेंस में कहा कि बुलंदशहर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है।  4 लोग जो गिरफ्तार हैं वह किस संगठन से हैं ये अभी तक नहीं पता है। उन्होंने कहा है कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि इस मामले में खुफिया विभाग या अन्य कोई एजेंसी फेल रही है। किसी भी पुलिसकर्मी के खिलाफ तब तक कोई कार्रवाई नहीं जाएगी जब तक जांच नहीं हो जाती है। पुलिस अधिकारी ने बताया है कि इसी घटना में मारे गए स्थानीय निवासी सुमित के शरीर से भी गोली निकली है। हालांकि ये गोली कितने बोर की है इसकी जानकारी फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही निकलकर सामने आएगी।

बताते चले कि इससे पहले खबर आई थी कि मुख्य आरोपी योगेश राज को गिरफ्तार कर लिया गया है और वह बजरंगदल का नेता है। लेकिन एडीजी ने कहा है कि उसकी गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है और जो लोग गिरफ्त हैं उनका किसी संगठन से नाता है इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा है कि शहीद पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के परिवार की ओर से की गई शिकायत को भी ध्यान रखा जाएगा।  इसके अलावा उन्होंने जानकारी दी कि भीड़ की हिंसा के मामले में 27 लोगों को नामज़द किया गया है। इन पर 17 धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया गया है। 50-60 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ भी मामला दर्ज किया है। पुलिस की छह टीमें कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं।

आपको बता दें कि सोमवार को गोकशी के शक में भड़की  हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक आम नागरिक की मौत हो गई। इतना ही नहीं हिंसक भीड़ ने एक पुलिस चौकी फूंक दी और दर्जनों गाड़ियां जला दीं। भीड़ मृतक इंस्पेक्टर का सरकारी पिस्टल और मोबाइल भी लूट कर ले गई। दोपहर में आज खबर आई थी कि मुख्य आरोपी योगेश राज को गिरफ्तार कर लिया गया है और वह बजरंग दल का जिला संयोजक है। मगर इसके बात पीसी में इस बयान से स्थिति स्पष्ट हो गई है।

वही दूसरी तरफ शहीद इस्पेक्टर के परिजनों ने बड़े आरोप लगाये है। शहीद इस्पेक्टर की बहन ने कहा है कि इस हत्या के पीछे मुख्य कारण दादरी केस की जाँच है और वह विभागीय साजिश का शिकार हुवे है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

13 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

13 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

15 hours ago