Categories: Jammu & Kashmir

हैदर फिल्‍म में शाहिद कपूर के साथ नजर आया कश्‍मीरी युवा बन गया था लश्‍कर का आतंकी, एनकाउंटर में हुआ ढेर

 गौरव जैन

9 दिसंबर को जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे और इन आतंकियों में एक जहां बॉलीवुड में काम कर चुका एक्‍टर था तो एक कक्षा नौं में पढ़ने वाला किशोर।

साल 2014 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘हैदर’ में शाहिद कपूर के साथ नजर आ चुके साकिब अली मुख्‍यधारा से हटकर आतंकवाद से जुड़ गया था। रविवार को बांदीपोर के हाजिन में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में जो आतंकी मारे गए थे उनकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के तौर पर हुई थी। यह मुठभेड़ करीब 18 घंटे तक चली थी।

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक साकिब और नौंवी कक्षा में पढ़ने वाला दूसरा छात्र 31 अगस्‍त से घर से गायब हो गए थे। थिएटर आर्टिस्‍ट बिलाल के परिवार वालों को जब तक यह पता लगता कि उनका बेटा आतंकी बन गया है, तब तक काफी देर हो चुकी थी।

बिलाल के परिवार ने अपने लाड़ले की घर वापसी के लिए कई प्रयास किए। मां ने अपने बेटे की हिफाजत के लिए एक मौलवी से ताबीज तक बनवाया था। लेकिन कुछ भी काम नहीं आया। बिलाल के मामा ने मीडिया से बात की और बताया कि करीब एक माह से ज्‍यादा तक उन्‍होंने हर हिस्‍से में घर के चिराग को तलाशा और उसका कुछ पता नहीं चल सका।

बिलाल के परिवारवालों को पता नहीं चलता कि उनका बेटा एनकाउंटर में मारा गया है अगर लोग एनकाउंटर वाली जगह को देखने नहीं जाते। दोनों लड़कों की मौत के बाद कश्‍मीर घाटी में गुस्‍सा और दुख की स्थिति है। यहां पर लोग न सिर्फ आतंकी संगठनों से नाराज हैं बल्कि वे सुरक्षाबलों से भी खासे खफा हैं। उनका कहना है कि सुरक्षाबलों को किशोर और नाबालिगों को एनकाउंटर में नहीं मारना चाहिए।

aftab farooqui

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

5 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

5 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

6 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

6 hours ago