Categories: Lakhimpur (Khiri)UP

प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर रुकवाया गया अवैध कब्जा

फारुख हुसैन 

मोहम्मदी खीरी – शिक्षा विभाग तथा खंड शिक्षा अधिकारी की लापरवाही का एक और मामला तब सामने आया जब विधायक के गोद लिए गए। प्राथमिक विद्यालय रविंद्र नगर की भूमि पर कुछ दबंग अवैध कब्जा कर दुकानें बनवाने लगे लेकिन शिक्षा विभाग ने कोई कार्यवाही नहीं की जब मामला विधायक के संज्ञान में पहुंचा तो उन्होंने तत्काल हो रहे निर्माण को रुकवा दिया।

प्राथमिक विद्यालय रविंद्र नगर मियापुर को स्थानीय विधायक ने गोद ले रखा है। विद्यालय भवन सहित विद्यालय में भव्य द्वार तथा विद्यालय का सुंदरीकरण विधायक की देखरेख में संपन्न हुआ। प्राथमिक विद्यालय की जगह पर कुछ स्थानीय दबंगों द्वारा कब्जा कर दुकानें बनाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया। विद्यालय के कर्मचारियों ने खंड शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया लेकिन उन्होंने इस विषय में कोई कार्यवाही नहीं की जब मीडिया कर्मियों को इस बात की सूचना मिली तो मीडिया कर्मी वहां पर पहुंचे और उन्होंने उपजिलाधिकारी तथा जिला अधिकारी को दूरभाष पर उक्त अवैध कब्जे के बारे में अवगत कराया

इसी बीच स्थानीय विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह को अवैध रूप से दुकान में बनाए जाने की जानकारी हुई उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना कर स्कूल परिसर में हो रहे निर्माण कार्य पर रोक लगा दी उक्त मामले में जब उप जिला अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा उन्हें अभी तक लिखित में कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।जब खंड शिक्षा अधिकारी से जानकारी की गई तो उनका कहना था कि विद्यालय स्टाफ लिखित में शिकायत करें। तभी व कोई कार्यवाही करेंगे विदित हो कि उक्त विद्यालय को विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने गोद ले रखा है।और समय-समय पर विधायक इस विद्यालय का निरीक्षण भी करते रहते हैं। विधायक के गोद लिए विद्यालय पर अवैध कब्जे का प्रयास और उस प्रयास पर खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई न करना यह बताता है।खंड शिक्षा अधिकारी अपना कार्य कितना गंभीरता पूर्वक कर रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

18 hours ago