आठ माह बीत गये सेंटर इंचार्ज ने नहीं किया किसानों का भुगतान, सरकार की छवि धूमिल करने में लगे सेंटर इंचार्ज

फारुख हुसैन

मोहम्मदी खीरी- मोहम्मदी के किसानों ने सेंटर इंचार्ज द्वारा 8 माह व्यतीत होने के उपरांत भी गेहूं का पेमेंट न होने पर उपजिलाधिकारी को दिया शिकायती पत्र दिया।सरकार एक तरफ यह भी कहती है।कि किसानों की आय दुगनी हो जाएगी वहीं मोहम्मदी में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है। जहां 8 किसानों का लाखों रुपया केहू सेंटर इंचार्ज ने अभी तक भुगतान नहीं किया है।तथा यह किसान भुखमरी की कगार के साथ साथ अपने बेटी और बेटों की शादी भी टूटने की कगार पर आ गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली मोहम्मदी के ग्राम शिवपुरी, साहबगंज और पिपरिया धनी के 8 किसानों ने अपना गेहूं शिवपुरी में लगे सेंटर पर कर्मचारी कल्याण निगम के सेंटर पर तौल कराई थी परंतु अभी तक जिन जिन किसानों का गेहूं का पैसा आना था।अभी तक नहीं आया जिनमें से प्रमुख रूप से केसर देवी 183910 ,देवेंद्र सिंह 450000 ,हरभजन सिंह 364350, रणवीर सिंह एक लाख 17 हजार 112, मदन लाल 212537, जय हिंद 111907, विमल सिंह 3लाख हजार के साथ में रमाकांत और लक्ष्मण का भी अभी तक गेहूं का पैसा उनके खाते में नहीं आया है। जबकि मेन बेस 6 आर कृषि उत्पादन मंडी समिति लखनऊ की रसीद भी काटी गई है।आज सभी किसानों ने उपजिलाअधिकारी को एक प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उन्होंने सेंटर इंचार्ज दिनेश तिवारी और ठेकेदार सतीश कुमार गुप्ता को अपना गेहूं अप्रैल माह में तौल कराई थी।

परन्तु 8 माह बीत जाने के बाद भी आज तक भुगतान नहीं हो पाया है।जिसमें हम सभी किसान बेहद परेशान हैं। तथा भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके हैं।उपजिलाअधिकारी ने बताया कर्मचारी कल्याण निगम के सेंटर इंचार्ज से क्रय विक्रय स्टॉक रजिस्टर ,डिलीवरी रजिस्टर तथा कैशबुक दिखाने के आदेश तत्काल किए गए हैं।अगर जल्द से जल्द इन किसानो का पैसा इनके खाते में नहीं पहुंचा तो सेंटर इंचार्ज और ठेकेदार के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को लिखा जाएगा। वहीं सेंटर इंचार्ज दिनेश तिवारी से वार्ता की गई उन्होंने बताया कि ठेकेदार सतीश कुमार गुप्ता को इस लापरवाही के कारण तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।और शीघ्र ही इन सभी किसानों का पैसा इनके खाते में भिजवाने का प्रयास किया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

16 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

17 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

17 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

17 hours ago