Categories: Sports

मार्स हाउस ने ज्यूपिटर पर श्रेष्ठता किया सिद्ध, एक गोल से जीत पाई मार्स हाउस ने

विकास राय

गाजीपुर जनपद के मुहम्मदाबाद तहसील के महेन्द स्थित एस के नेशनल कान्वेंट स्कूल में आयोजित इन्टर हाउस फुटबाल लीग में जुपिटर. वीनस.मरकरी और मार्स हाउस के छात्रों ने भाग लिया। मुख्य मुकाबला मार्स एवम जुपिटर हाउस के बीच रहा जिसमें मार्स हाउस की टीम एक गोल से विजय को अपने नाम किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मुख्तार खान और औरंगजेब खान ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।अतिथिगण का स्वागत चेयरमैन अर्शदुल्ला खान उर्फ आईया खान.प्रिंसिपल साईमन वार्ला एवम स्कूल के प्रशासक एस के तिवारी के द्वारा किया गया।अपने संबोधन में में मुख्य अतिथि कलकत्ता से आये मुख्तार खान ने कहा की खेल कूद से बच्चों में संज्ञानात्मक कौशल का विकास होता है।सामाजिक कौशल का विकास होता है।मस्तिष्क का विकास होता है।खेल से शारीरिक विकास होता है.खेल से बच्चे प्रतियोगी भावना सीखते है।खेल से छात्र छात्राओं में खिलाड़ी की भावना आती है।खेल की गतिविधियों में भाग लेने से शारिरिक सहनशीलता बढती है।खेल से छात्र छात्राओं को ध्यान केन्द्रित करने में सहायता मिलती है।अच्छे स्वास्थ्य के लिए खेल योग व्यायाम की अत्यन्त आवश्यकता है।कार्यक्रम के अन्त में विजयी टीम को ट्राफी एवम सभी खिलाड़ियों को मेडल प्रदान किया गया।
इस अवसर पर दिनेश राय गुड्डू. मैच निर्णायक तुफैल खान.मेम्बर आफ मैनेजिंग बोर्ड रियाज खान.हामिद.आदर्श राय.शौकीन भारद्वाज. अमित त्रिपाठी. पूजा गुप्ता. तबस्सुम. गुलशबा.सुनीता भारद्वाज. कनक.सोनू.शारिक.तबरेज समेत शिक्षक. स्टाफ एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रही।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

4 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

4 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

6 hours ago