Categories: KanpurNational

कानपुर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी, पटरी उखड़ने से रेल मार्ग हुआ ठप

रॉबिन कपूर

फर्रुखाबाद:(कमालगंज) कानपुर जा रही मालगाड़ी कमालगंज स्टेशन के पास अचानक पटरी से उतर गयी।  घटना के बाद पटरी उखड़ जाने से फर्रूखाबाद कानपुर रेलमार्ग पूरी तरह ठप हो गया है।

आज सुबह तकरीबन पांच बजे मथुरा फर्रूखाबाद से होकर कानपुर की तरफ जा रही माल गाड़ी कमालगंज रेलवे स्टेशन से कुछ आगे आर.पी. महाविधालय के सामने गुमटी नम्बर 132 के पास से गुजर रही थी तभी अचानक मालगाड़ी के पीछे के  डिब्बों के साथ ही गार्ड का डिब्बा पटरी से उतर गया। घटना के समय गाड़ी इतनी रफ्तार में रही जिससे पटरी भी  कई मीटर दूर तक उखड़ गयी। घटना के दौरान गार्ड भी मामूली रूप से घायल हो गया ।फर्रूखाबाद कानपुर के बीच रेलमार्ग ठप होने की वजह से ट्रेनें निरस्त भी  कर दी गयी है। रेल अधिकारी मौके पर आ गये और ट्रेक को दुरस्त करने की कवायद तेजी से शुरू है। घटना की सूचना मिलते ही   एडीआरएम भी मौके पर पंहुच गये।

सवारी गाड़ी होती तो चली जाती कई जान

रेलवे ट्रेक पर पीछे से माल गाड़ी के दो डिब्बे पटरी से नीचे उतरने से गार्ड का डिब्बा सबसे अधिक क्षतिग्रस्त हुआ मालगाड़ी का गार्ड रमेश चन्द्र जख्मी हो गये। प्रत्यक्षदर्शी बताते है मालगाड़ी की जगह पर यदि कोई सवारी गाड़ी भी होती तो बड़ा दर्दनाक हादसा हो सकता था और कई जान भी जा सकती थी। पर ईश्वर की कृपा से बहुत बड़ा हादसा टल गया।

गार्ड के डिब्बे का धुरा टूटने से हुई घटना :

बताया जा रहा है की कमालगंज आरपी महाविधालय के कुछ पहले गिहार बस्ती के निकट अचानक गार्ड के डिब्बे का धुरा टूट गया। जिससे गार्ड का डिब्बा के साथ साथ दो और डिब्बे पटरी से नीचे उतर गये।

कासगंज से रेलवे टीम पंहुची घटना स्थल

रेलवे ट्रेक उखड़ जाने के बाद कानपुर-फर्रुखाबाद रेलवे मार्ग बाधित हो गया। जिससे सुबह कानपुर की तरफ जाने वाले यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। व्यवस्था दुरस्त करने के लिए कासगंज से सुधार टीम मौके पर आ गयी है। उसके सुधार कार्य शुरू कर दिया। लेकिन माना अभी तक ट्रेक चालू नहीं हो पाया है मौके पर पंहुचे आरपीएफ इंस्पेक्टर समय सिंह ने बताया की रेलवे ट्रेक को दुरस्त करने का काम शुरू किया जा रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago