कानपुर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी, पटरी उखड़ने से रेल मार्ग हुआ ठप

रॉबिन कपूर

फर्रुखाबाद:(कमालगंज) कानपुर जा रही मालगाड़ी कमालगंज स्टेशन के पास अचानक पटरी से उतर गयी।  घटना के बाद पटरी उखड़ जाने से फर्रूखाबाद कानपुर रेलमार्ग पूरी तरह ठप हो गया है।

आज सुबह तकरीबन पांच बजे मथुरा फर्रूखाबाद से होकर कानपुर की तरफ जा रही माल गाड़ी कमालगंज रेलवे स्टेशन से कुछ आगे आर.पी. महाविधालय के सामने गुमटी नम्बर 132 के पास से गुजर रही थी तभी अचानक मालगाड़ी के पीछे के  डिब्बों के साथ ही गार्ड का डिब्बा पटरी से उतर गया। घटना के समय गाड़ी इतनी रफ्तार में रही जिससे पटरी भी  कई मीटर दूर तक उखड़ गयी। घटना के दौरान गार्ड भी मामूली रूप से घायल हो गया ।फर्रूखाबाद कानपुर के बीच रेलमार्ग ठप होने की वजह से ट्रेनें निरस्त भी  कर दी गयी है। रेल अधिकारी मौके पर आ गये और ट्रेक को दुरस्त करने की कवायद तेजी से शुरू है। घटना की सूचना मिलते ही   एडीआरएम भी मौके पर पंहुच गये।

सवारी गाड़ी होती तो चली जाती कई जान

रेलवे ट्रेक पर पीछे से माल गाड़ी के दो डिब्बे पटरी से नीचे उतरने से गार्ड का डिब्बा सबसे अधिक क्षतिग्रस्त हुआ मालगाड़ी का गार्ड रमेश चन्द्र जख्मी हो गये। प्रत्यक्षदर्शी बताते है मालगाड़ी की जगह पर यदि कोई सवारी गाड़ी भी होती तो बड़ा दर्दनाक हादसा हो सकता था और कई जान भी जा सकती थी। पर ईश्वर की कृपा से बहुत बड़ा हादसा टल गया।

गार्ड के डिब्बे का धुरा टूटने से हुई घटना :

बताया जा रहा है की कमालगंज आरपी महाविधालय के कुछ पहले गिहार बस्ती के निकट अचानक गार्ड के डिब्बे का धुरा टूट गया। जिससे गार्ड का डिब्बा के साथ साथ दो और डिब्बे पटरी से नीचे उतर गये।

कासगंज से रेलवे टीम पंहुची घटना स्थल

रेलवे ट्रेक उखड़ जाने के बाद कानपुर-फर्रुखाबाद रेलवे मार्ग बाधित हो गया। जिससे सुबह कानपुर की तरफ जाने वाले यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। व्यवस्था दुरस्त करने के लिए कासगंज से सुधार टीम मौके पर आ गयी है। उसके सुधार कार्य शुरू कर दिया। लेकिन माना अभी तक ट्रेक चालू नहीं हो पाया है मौके पर पंहुचे आरपीएफ इंस्पेक्टर समय सिंह ने बताया की रेलवे ट्रेक को दुरस्त करने का काम शुरू किया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *