Categories: MauUP

शांति सरोवर घाट का हुआ उद्घाटन

बापूनन्दन मिश्रा / मुकेश यादव

रतनपूरा (मऊ) : विकासखंड रतनपुरा के ग्राम सभा जमालपुर में संत कीनाराम -संत गंगाराम फक्कड़ बाबा मठिया पर शांति सरोवर घाट का उद्घाटन आज मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष द्विवेदी ने किया। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने जल संरक्षण को भविष्य की जरूरत बताते हुए कहा कि यदि मानव जीवन को बचाना है तो जल संरक्षण अत्यंत जरूरी है।

प्रधान संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी रविंद्र राय ने कहा कि अति प्राचीन संत कीनाराम की तपोस्थली का जीर्णोद्धार कराया जाना अत्यंत ही सराहनीय है। इस तरह के सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता एवं जल संरक्षण पर कार्य करके यहां के प्रधान ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है ।प्रधान संघ के जिला अध्यक्ष विवेकानंद यादव ने कहा कि समाज हित के इस तरह के कार्य निश्चित रूप से अनुकरणीय हैं। ब्लॉक अध्यक्ष नरसिंह सिंह ने कहा कि निश्चित ही यह समस्त प्रधानों के लिए अनुकरणीय कार्य है ।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान नागेंद्र कुमार राय ने मुख्य अतिथि से इस स्थली पर एक आंगनबाड़ी केंद्र बनवाने का प्रस्ताव रखा जिसे उन्होने अपनी सहमति प्रदान किया ।ग्राम प्रधान नागेन्द्र राय ने कहा कि इस शांति सरोवर घाट के उद्घाटन के पीछे मुख्य उद्देश्य जल संरक्षण और इस पवित्र धार्मिक स्थली से लोगो को जोड़कर स्वच्छता के लिए प्रोत्साहित करना है।इस अवसर पर ए. डी ओ पंचायत श्रीकान्त मिश्र, प्रभा शंकर राय, बृज बिहारी यादव ,देवेन्द्र नाथ राय, आदित्य सिंह,पिन्टू यादव, मुराली राजभर सहित काफी संख्या मे ग्रामवासी उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

12 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

12 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

14 hours ago