Categories: UP

मुआवजा और कार्रवाई की मांग को लेकर परिजनों संग नागरिकों ने किया चक्काजाम

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर(भदोही). स्कूली वैन में 18 बच्चों के झुलसने और अब तक हुये दो बच्चों की मौत से गुस्साए परिजनों संग ग्रामीण नागरिकों ने आज शुक्रवार को 11:00 बजे दिन मुख्यालय मार्ग के लखनों तिराहे पर जाम लगाया। उन्होंने पीड़ित परिवारों को बीस-बीस लाख मुुवावजा और दोषी एआरटीओ, बीएसए के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की मांग की गई। इस बारे में एडीएम को ज्ञापन सौंप गया। पुलिस के समझाने पर एक घंटे बाद जाम समाप्त हुआ।

लखनों गांव के पास 12 जनवरी शनिवार को एस सी कान्वेंट स्कूल वैन में गैस सिलिंडर के रिसाव से आग लग गई थी। जिसमें 18 बच्चे समेत दो अन्य लोग झुलसकर घायल हो गए थे। इस मामले मे अब तक दो बच्चों की मौत से गुस्साए परिजनों सहित नागरिकों ने लखनों तिराहे पर जाम लगा दिया। जिला प्रशासन से एआरटीओ और बीएसए को तत्काल निलंबित करने और विद्यालय संचालक को गिरफ्तार करने की मांग की गई।

आरोप लगाया गया कि दोनों अधिकारी विद्यालय संचालकों से मिलकर उन्हें अनियमिता की छूट दे रखी है। कहा कि इन्हें तत्काल निलंबित नहीं करने पर जिला प्रशासन के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। घंटेभर जाम के बाद मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा गया। घायल बच्चों के परिजनों को बीस-बीस लाख की आर्थिक सहायता के साथ घायल अन्य सभी बच्चों के बेहतर उपचार की मांग की। इस मौके पर परिजनों सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल रहे।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

18 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

19 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

20 hours ago