Categories: LucknowUP

देखे वीडियो, ये कैसा दुस्साहस साहब, सटोरिये को पकड़ने गई पुलिस, घेर लिया महिलाओ ने

शाहरुख़ खान

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र में आज सोमवार को एक सटोरी को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को सटोरी के समर्थन मे आईं सैकड़ो महिलाओ के विरोध का सामना करना पड़ा। महिलाओं ने घेरकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। आक्रोषित महिलाओं ने अम्बरगंज चौकी इंचार्ज तौहीद अहमद पर जूते फेंके और उनकी वर्दी तक फाड़ने का प्रयास किया। महिलाओ से घिरे दरोगा तौहीद अहमद को काफी मशक्कत के बाद पुलिस फोर्स ने बाहर निकाला।

सटोरी के समर्थन मे आई सैकड़ो महिलाओ का आक्रोश पुलिस से सामने अधिक देर तक नही टिक पाया और पुलिस पर नाजायज दबाव का कोई प्रभाव नही पड़ा। पुलिस ने कड़े विरोध के बावजूद बैदन टोला यासीनगंज निवासी महताब को गिरफ्तार कर 38 सौ रुपये और और सट्टे की पर्चियां बरामद की है। सआदतगंज थानाध्यक्ष नीरज ओझा ने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि बैदन टोला मे महताब द्वारा सट्टा खिलवाया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने आज जब महताब को पकड़ा तो वहां की महिलाए उसके समर्थन मे आकर पुलिस से उलझ गई। सटोरी के समर्थन मे आई महिलाओ ने चाौकी इंचार्ज तौहीद अहमद को घेर कर नारेबाजी शुरू कर दी। बवाल कर रही महिलाओं को पुलिस ने शांत कराने का प्रयास किया लेकिन महिलाएं पुलिस पर सट्टे के कारोबार के बदले रिश्वत लेने का आरोप लगा कर हंगामा करती रहीं थी।

देखे वीडियो

सट्टे के आरोप मे गिरफ्तार किए गए महताब के समर्थन मे हंगामा कर रही सैकड़ों महिलाओं द्वारा रिश्वत के आरोप पर इंस्पेक्टर नीरज ओझा भड़क गए और उन्होने महिलाओं से कहा कि सट्टा चलवाने के बदले रिश्वत लेने वाले पुलिसकर्मी का नाम सबूत के साथ बताओ। उस पर मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई होगी। इंस्पेक्टर के सख्त तेवर देख कर हंगामा कर रही महिलाएं धीरे-धीरे मौके से भाग निकलीं। मोअज्जम नगर चैराहे पर सैकड़ों महिलाओं द्वारा किए गए हंगामे की वजह से वहां लोगों में काफी देर अफरा-तफरी का माहौल रहा और हंगामे को देखते हुए कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी बन्द कर दीं। लेकिन पुलिस के हरकत मे आने के बाद महिलाओं का हंगामा ज्यादा देर तक नही चल सका।

इंस्पेक्टर नीरज ओझा ने बताया कि उपनिरीक्षक की तरफ से सरकारी कार्य मे बाधा डालने और दरोगा पर जूते-चप्पल फेकने व वर्दी फाड़ने का प्रयास करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैदन टोला मोहल्ला सटटे के कारोबार के लिए बदनाम है। सूत्र बता रहें हैं कि इस मोहल्ले मे सट्टे का काम कई लोग करते हैं और जिस महताब नाम के सटोरी को पकड़ा गया है वो मेन सटोरी नही है, बल्कि महताब एक महिला सटोरी के लिए सट्टे का काम करता था।

एसएसपी कलानिधि नैथानी के अपराधियों के प्रति सख्त रुख को देख कर पुलिस ने बैदन टोला मोहल्ले की तरफ नजर दौड़ाई तो वहां सट्टे कारोबार की जाानकारी हुई। इसी सूचना पर सोमवार को पुलिस ने बैदन टोला मे छापा मारकर महताब को पकड़ा था।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

12 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

12 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

13 hours ago