Categories: AllahabadUP

जाने क्या है यातायात प्रतिबन्ध आज प्रयागराज में

तारिक खान

प्रयागराज/ मकर संक्रान्ति के त्यौहार एवं दिनांक 13.01.2019 को अखाड़े की पेशवाई के दृष्टिगत मेला क्षेत्र में सिर्फ पास धारक वाहनों का ही प्रवेश होगा, किन्तु मेला क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं से सम्बन्धित वाहन एवं श्रद्धालुओं के व्यवस्थापन वाले विभागों के वाहन तथा मूलभूत आवश्यक सुविधाओं वाले विभागों के वाहनों को बिना पास के भी मेला क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति होगा। शेष वाहनों को अपनी-अपनी सुविधानुसार शहर क्षेत्र के खाली एक्टेंशन प्लाट नं0-17, पीपापुल वर्कशाप, गल्ला मण्डी, इलाहाबाद डिग्री कॉलेज व दधिकन्धो पार्किंग में पार्क करने की सुविधा होगी।

इसी प्रकार हसीनपुर रेलवे क्रासिंग एवं बक्शी बॉंध की तरफ से आने वाले वाहनों को बक्शी बॉंध कछार पार्किंग, बघाड़ा एवं तेलियरगंज की तरफ से आने वाले वाहनों को बड़ा बघाड़ा कछार पार्किंग तथा झूॅंसी की तरफ से आने वाले वाहनों को महुआ बाग, एचआरआई, चीनी मिल, पूरे सूरदास में पार्किंग करने की सुविधा रहेगी। नैनी की तरफ से आने वाले अपने वाहन नव प्रयागम व देवरक पार्किंग में पार्क करेंगे।

मेला क्षेत्र में दिनांक 13.01.2019 के बाद दिनांक 14.01.2019 को पास वाले वाहन अपने-अपने शिविर के अन्दर खड़ा रखेंगे, ताकि श्रद्धालुओं के आने-जाने हेतु सड़कों पर किसी समस्या का सामना न करना पड़े। दिनांक 14.01.2019, 15.01.2019 व 16.01.2019 को वाहनों के सम्बन्ध में जारी किये गये समस्त पास अमान्य होंगे। यातायात प्रबन्धन एवं श्रद्धालुओं/स्नानार्थियों की सुविधा के दृष्टिगत निर्धारित यातायात नियम का पालन कर पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

12 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

14 hours ago