Categories: Azamgarh

बाप और बेटी बने जानी दुश्मन, बाप ने बेटी का गला घोट छत से नीचे फेंका शव

अंजनी राय

आजमगढ़ : दिव्यांग प्रेमी के साथ शादी करने व अपने नाम खेत का बैनामा कराने के लिए एक बेटी अपने पिता पर दबाव बना रही थी। इसी दबाव को लेकर चार दिन पूर्व पिता व बेटी में विवाद हो गया। विवाद के दौरान पिता ने अपनी बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसे दुर्घटना दर्शाने के लिए पिता ने बेटी के शव को घर के छत से नीचे फेक दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने जब आरोपित पिता को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने जुर्म स्वीकार कर लिया। उक्त घटना तहबरपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव की है।

एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने शनिवार की दोपहर को घटना से पर्दा उठाते हुए बताया कि सिकंदरपुर गांव निवासी दयाराम यादव पुत्र गोबरी यादव की पांच पुत्रियों में एक की शादी हो चुकी है। उसकी तीसरे नंबर की पुत्री 19 वर्षीय ज्योति यादव इंटर की छात्रा थी। उसका गांव के ही निवासी पैर से दिव्यांग युवक अरुण यादव पुत्र चंद्रपति यादव से प्रेम संबंध था। 20 मई को दोनों घर से फरार हो गए थे। ज्योति के पिता ने अरुण के खिलाफ दूसरे दिन 21 मई 2018 को अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में पुलिस ने ज्योति को बरामद कर आरोपित अरुण को गिरफ्तार कर लिया था। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने अपहरण की धारा में 376 की बढ़ोत्तरी करते हुए अरुण को जेल भेज दिया था। एक माह पूर्व अरुण जेल से जमानत पर छूटकर घर आया था। प्रेमी के घर आने के बाद ज्योति उसके साथ शादी करना चाहती थी, जबकि उसके पिता इसके लिए तैयार नहीं थे।

एसपी ग्रामीण का कहना है कि ज्योति अपने पिता के नाम से मौजूद साढ़े छह बीघा खेत अपने नाम बैनामा कराने के लिए दबाव बना रही थी। पिता का कहना है कि वह अपना आधा खेत बेटी ज्योति के नाम से लिखने के लिए तैयार थे। तीन दिन पूर्व 13 मार्च की रात लगभग साढ़े नौ बजे इसी बात को लेकर ज्योति का अपने पिता से विवाद हो गया। विवाद के बाद ज्योति पिता की हत्या करने के लिए उन्हें फावड़ा लेकर दौड़ा लिया था। हमले से बचने के लिए पिता ने अपनी पुत्री को पकड़ लिया और उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद पिता ने बेटी के शव को मकान के छत पर ले जाकर दुर्घटना का रूप देने के लिए छत से नीचे रखे ईट के चट्टे पर शव फेक दिया जिससे उसका सिर फट गया। बेटी की हत्या के बाद पिता ने परिजन के साथ गांव के लोगों को बताया कि छत से गिरने से उसकी बेटी की मौत हो गई। दूसरे दिन परिवार के लोग उसके शव को दाह संस्कार के लिए ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि इस बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शक के आधार पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पीएम रिपोर्ट आने से जानकारी हुई की ज्योति की गला घोंटने से मौत हुई है। शक के आधार पर पुलिस ने जब उसके पिता को शनिवार की सुबह घर से गिरफ्तार कर थाने ले जाकर पूछताछ किया तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

aftab farooqui

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

4 hours ago