Categories: UP

होली के मद्देनज़र शांति-समिति की बैठक सम्पन्न

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर, भदोही। होली का त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने के लिए कोतवाली परिसर ज्ञानपुर में रविवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता कर रहे क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर कालूराम सौहार्दपूर्ण वातावरण को लेकर प्रसन्न चित्त दिखे । उनहोने कहा कि पूर्ण विश्वास है कि होली पर्व मिसाली भाई- चारे के साथ मनाया जाएगा ।प्रभारी निरीक्षक भैया छविनाथ सिंह को निर्देश दिया , कि अगर होलीका दहन स्थल में कोई विवाद हो तो उसे समय से सुलझा लिया जाए । यह भी कहा कि किसी भी नई परंपरा को स्थापित नहीं करने दिया जाएगा । उपद्रवियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा ।

इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक भैया छविनाथ सिंह ने कहा कि होली पर्व के दृष्टिगत गुड पुलिसिंग व्यवस्था रहेगी । उन्होंने लोगों से अपील किया कि यदि कोई भी विवादित प्रकरण संज्ञान में आता है तो इसकी सूचना समय से दें । विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी वरिष्ठ नागरिक व सभासद गण संरक्षण की भूमिका का निर्वहन करते हुए शांति व्यवस्था कायम रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

नगर पंचायत कर्मचारियों से निर्बाध रुप साफ-सफाई, पेयजल के उचित प्रबंधन के निर्देश दिये। बैठक में सौहार्द का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सभासद रंजीत गुप्ता ने कहा कि शराब पीकर होली में हुड़दंग करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करें । इस मौके पर सभासद इरफान अहमद व मो० एबरार सभासद ने कहा कि होली का त्योहार रंगो का त्यौहार होता है, यदि किसी पर रंग पड़ जाए तो नाराजगी जताने के बजाय उसे गले लगाकर होली की मुबारकबाद दे। कांग्रेस नेता सुरेश चन्द्र उपाध्याय ने त्योहार को लेकर किसी भी प्रकार की वैमनष्यता कायम न किए जाने की बात कही ।

इस मौके पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष घनश्याम दास गुप्ता, सभासद आजाद शुक्ला उर्फ अज्जू ,प्रदीप रावत उर्फ बल्ले , मो० अनीस, सभासद शशि भूषण रावत, सभासद विजय बिंद ,सभासद पिंटूदास,अनिल कुमार पांडेय ,लालजी यादव, अनूप चौरसिया, राजेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव आदि सहित पुलिसकर्मी भाष्कर राय,अवधनारायण राय,प्रदीप,सुधीर,सत्येन्द्र यादव, जवाहरलाल आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

6 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

7 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

11 hours ago